कर्नाटक सरकार ने राज्य के किसानों के लिए कुछ नहीं किया: कांग्रेस विधायक |

कर्नाटक सरकार ने राज्य के किसानों के लिए कुछ नहीं किया: कांग्रेस विधायक

कर्नाटक सरकार ने राज्य के किसानों के लिए कुछ नहीं किया: कांग्रेस विधायक

:   Modified Date:  October 11, 2024 / 10:26 PM IST, Published Date : October 11, 2024/10:26 pm IST

बेलगावी (कर्नाटक), 11 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस पार्टी के विधायक भरमगौड़ा कागे उर्फ ​​राजू कागे ने शुक्रवार को राज्य में सत्तारूढ़ अपनी ही पार्टी की सरकार पर किसानों के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह पिछले एक साल से इस बात को उजागर कर रहे हैं।

राज्य में किसानों का अस्तित्व बचाने के लिए कोई योजना शुरू नहीं किये जाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कृषि संबंधी मुद्दों को लेकर बेंगलुरु स्थित ‘विधान सौध’ (राज्य विधानमंडल और सचिवालय) में अपनी जान देने की धमकी दी।

कागे ने बृहस्पतिवार को बेलगावी जिले में अपने कागवाड निर्वाचन क्षेत्र के तवाशी गांव में एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘किसानों के लिए कोई योजना नहीं लाई जा रही है। आपको यह समझना चाहिए। क्या मुझे आपसे झूठ बोलना चाहिए और नाटक करना चाहिए? अगर चावल और अन्य फसलें नहीं उगाई जाएंगी तो देश क्या खाएगा? क्या हमें करेंसी नोट खाने चाहिए? पहले किसानों की अस्तित्व बचाने में मदद करें।’’

कागे ने कहा कि वह बेकार नहीं बैठे हैं, वह लोगों के मुद्दों को सरकारी स्तर पर उठाते रहे हैं लेकिन प्रशासन कोई जवाब नहीं दे रहा है। उन्होंने उपस्थित पत्रकारों से इसे उजागर करने की अपील की।

उन्होंने कहा, ‘‘क्या मुझे इस्तीफा दे देना चाहिए? सरकार कुछ क्यों नहीं कर पा रही है? हमें सत्ता में क्यों रहना चाहिए? सत्ताधारी दल का विधायक होने के नाते अगर मैं अपनी असमर्थता व्यक्त कर रहा हूं तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि हम इस व्यवस्था में कैसे रह रहे हैं।’’

भाषा संतोष वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)