कानपुर में प्रेमिका की हत्या कर शव को डीएम आवास के करीब दफनाया, आरोपी गिरफ्तार |

कानपुर में प्रेमिका की हत्या कर शव को डीएम आवास के करीब दफनाया, आरोपी गिरफ्तार

कानपुर में प्रेमिका की हत्या कर शव को डीएम आवास के करीब दफनाया, आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 27, 2024 / 03:27 PM IST, Published Date : October 27, 2024/3:27 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

कानपुर (उप्र) 27 अक्टूबर (भाषा) कानपुर में एक जिम ट्रेनर को अपनी प्रेमिका की कथित हत्या कर उसके शव को जिलाधिकारी (डीएम) आवास (कैंप कार्यालय) के करीब दफनाने के आरोप में शनिवार की रात गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान रायपुरवा निवासी विमल सोनी के रूप में हुई है, जिसने अपनी प्रेमिका की हत्या करने की बात कबूल की है। मृतका पहले से ही शादीशुदा थी और आरोपी की शादी तय होने से कथित तौर पर परेशान थी।

पुलिस के अनुसार आरोपी ने शव को दफनाने के लिए जगह का चयन ‘दृश्यम’ फिल्म से प्रेरित होकर ‘वीवीआईपी’ क्षेत्र में किया, जिसमें शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों और न्यायाधीशों के आधिकारिक आवास शामिल हैं। मृत महिला की पहचान 32 वर्षीय एकता गुप्ता के रूप में हुई है।

पूर्वी क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने शनिवार को कानपुर से विमल सोनी को गिरफ्तार किया और उससे उचित पूछताछ की गयी।

डीसीपी ने बताया कि शुरू में उसने पुलिस को गुमराह करने की पूरी कोशिश की, लेकिन बाद में गहन पूछताछ के दौरान अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने स्वीकार किया कि एकता गुप्ता को उससे प्यार हो गया था और वह उसकी शादी तय होने से परेशान थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 24 जून को विमल ने सिविल लाइंस से एकता को शादी के मामले को सुलझाने के लिए बातचीत करने के वास्ते कार में साथ ले गया। शादी को लेकर गरमागरम बहस के दौरान विमल ने कबूल किया कि उसने उसकी गर्दन पर एक मुक्का मारा था, जिसके बाद वह बेहोश हो गई और बाद में उसकी मौत हो गयी।

डीसीपी ने आरोपी की गिरफ्तारी में कथित देरी को लेकर पुलिस का बचाव करते हुए कहा कि सोनी का पता लगाना मुश्किल था क्योंकि वह मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करता था।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यह मामला फिल्म ‘दृश्यम’ से मिलता-जुलता है, जिससे प्रेरित होकर आरोपी ने हत्या की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया।

पुलिस के अनुसार आरोपी ने घटनास्थल के पास करीब आठ फीट गहरा गड्ढा खोदा और उसमें शव को दफनाया।

पुलिस मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई कर रही है।

भाषा सं आनन्द

धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)