कन्नड़ अभिनेता दर्शन को कड़ी सुरक्षा के बीच बेल्लारी जेल में स्थानांतरित किया गया |

कन्नड़ अभिनेता दर्शन को कड़ी सुरक्षा के बीच बेल्लारी जेल में स्थानांतरित किया गया

कन्नड़ अभिनेता दर्शन को कड़ी सुरक्षा के बीच बेल्लारी जेल में स्थानांतरित किया गया

:   Modified Date:  August 29, 2024 / 02:56 PM IST, Published Date : August 29, 2024/2:56 pm IST

बेंगलुरु, 29 अगस्त (भाषा) कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा को बृहस्पतिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच परप्पना अग्रहारा केंद्रीय कारागार से बेल्लारी जेल भेज दिया गया। वह रेणुकास्वामी हत्याकांड के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में हैं।

दर्शन की एक तस्वीर रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बेंगलुरु के 24वें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने मंगलवार को दर्शन को बेल्लारी जेल में स्थानांतरित करने की अनुमति दी थी। सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में वह एक आदतन अपराधी समेत तीन लोगों के साथ जेल परिसर में एक कुर्सी पर बैठकर और हाथ में कॉफी का मग लेकर धूम्रपान करते नजर आ रहा था। इस तस्वीर को लेकर काफी विवाद भी हुआ।

अदालत ने हत्याकांड के अन्य सह-आरोपियों को भी राज्य की विभिन्न जेलों में स्थानांतरित करने की अनुमति दी है और उनमें से कुछ को आज स्थानांतरित कर दिया गया।

तस्वीर में दर्शन कुर्सी पर आराम की मुद्रा में बैठे हैं और उनके एक हाथ में सिगरेट एवं दूसरे में कॉफी मग नजर आ रहा है। इसके अलावा, दर्शन का एक और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह जेल से वीडियो कॉल पर एक व्यक्ति से बात करते दिखाई दे रहे थे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा कारणों से तथा प्रशंसकों की भीड़ से बचने के लिए दर्शन को आंध्र प्रदेश के मार्ग के जरिये बेल्लारी की जेल में स्थानांतरित किया गया है।

उन्होंने बताया कि दर्शन को पुलिस एसयूवी में परप्पना अग्रहारा केंद्रीय कारागार से बाहर लाया गया, जिसके बाद चिक्काबल्लापुर के पास उन्हें पुलिस वैन में बिठाकर कड़ी सुरक्षा के बीच जिला मुख्यालय शहर बेल्लारी की जेल ले जाया गया।

दर्शन ने काले रंग की टी-शर्ट और नीली जींस पहनी हुई थी। उसके पास पानी की बोतल और कुछ कपड़े भी थे।

कन्नड़ फिल्म ‘चौका’ के कुछ दृश्य बेल्लारी जेल में शूट किए गए थे, जिसमें दर्शन ने एक छोटी लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और यह फिल्म 2017 में रिलीज हुई थी।

बेंगलुरु की एक अदालत ने रेणुकास्वामी हत्याकांड मामले में आरोपी कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा, उनकी दोस्त पवित्रा गौड़ा और अन्य 15 आरोपियों की न्यायिक हिरासत नौ सितंबर तक बढ़ा दी है।

दर्शन को ‘विशेष सुविधा’ दिए जाने की प्रारंभिक जांच के बाद, परप्पना अग्रहारा जेल के मुख्य अधीक्षक सहित जेल के नौ अधिकारियों को उनकी ‘चूक’ के लिए सोमवार को निलंबित कर दिया गया।

इसके अलावा, इस संबंध में जेल अधिनियम और भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के तहत दर्शन के खिलाफ भी तीन प्राथमिकी दर्ज की गईं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, दर्शन के प्रशंसक 33-वर्षीय रेणुकास्वामी ने पवित्रा गौड़ा को घृणित संदेश भेजे थे, जिससे दर्शन नाराज हो गये थे। इस घटना के बाद कथित तौर पर रेणुकास्वामी की हत्या हो गयी थी। उसका शव नौ जून को यहां सुमनहल्ली में एक इमारत के बराबर में एक नाले के पास मिला था।

भाषा

प्रीति सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)