कंगना ने की भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात |

कंगना ने की भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात

कंगना ने की भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात

:   Modified Date:  August 29, 2024 / 03:00 PM IST, Published Date : August 29, 2024/3:00 pm IST

नयी दिल्ली, 29 अगस्त (भाषा) किसान आंदोलन पर विवादास्पद टिप्पणी के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से हिदायत मिलने के कुछ दिनों बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद कंगना रनौत ने बृहस्पतिवार को यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की।

अपनी टिप्पणी को लेकर विवाद होने के बाद यह यह दूसरा मौका है जब रनौत ने भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात की। उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में निरस्त किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन पर कथित अपमानजनक टिप्पणी के साथ विवाद खड़ा कर दिया था।

कंगना ने एक साक्षात्कार में कथित तौर पर कहा था कि पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे और वहां बलात्कार तथा हत्याएं हो रही थीं।

इस साक्षात्कार की एक क्लिप ‘एक्स’ पर भी उन्होंने साझा किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि अगर देश का नेतृत्व मजबूत नहीं होता तो भारत में भी ‘बांग्लादेश जैसी स्थिति’ पैदा हो सकती थी।

उन्होंने यह भी दावा किया कि किसानों के प्रदर्शन के दौरान ‘‘लाशें लटकी थी और दुष्कर्म की घटनाएं हो रही थीं।’’

उन्होंने ‘‘षड्यंत्र’’ में चीन और अमेरिका के शामिल होने का आरोप लगाया।

उनकी इस टिप्पणी पर विववाद होने के बाद भाजपा ने रनौत के बयान से असहमति जताते हुए किनारा कर लिया था। पार्टी ने मंडी की सांसद को हिदायत भी दी कि वह इस प्रकार के कोई बयान भविष्य में न दें।

इसके बाद, कांग्रेस ने हमलावर रुख अख्तियार करते हुए सत्तारूढ़ पार्टी से कहा था कि यदि वह वास्तव में रनौत के विचारों से असहमत है तो उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाए।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)