JP Nadda's reply to Mallikarjun Kharge's letter

‘मौत का सौदागर’ शब्द का इस्तेमाल..! मल्लिकार्जुन खरगे के पत्र पर जेपी नड्डा का पलटवार, कहा- ‘राहुल गांधी ने खुद PM मोदी का कई बार किया अपमान’

JP Nadda's reply to Mallikarjun Kharge's letter : बीजेपी अध्यक्ष ने पत्र का जवाब देते हुए कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया है।

Edited By :   Modified Date:  September 19, 2024 / 11:48 AM IST, Published Date : September 19, 2024/11:48 am IST

नई दिल्ली। JP Nadda’s reply to Mallikarjun Kharge’s letter : कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू और अन्य एनडीए नेताओं द्वारा की गई विवादित टिप्पणी के बाद राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कुछ दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने बीजेपी नेताओं के राहुल गांधी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले शब्दों पर आपत्ति जताते हुए अपनी चिंता जाहिर की थी। अब बीजेपी अध्यक्ष ने पत्र का जवाब देते हुए कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया है।

read more : 7th Pay Commission News : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी.. इतने प्रतिशत बढ़ने वाला है महंगाई भत्ता, इस दिन हो जाएगा ऐलान

 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने जवाबी पत्र में लिखा कि मोहब्बत की दुकान का दावा करने वाले जाति के आधार पर विभाजन की राजनीति कर रहे हैं। जेपी नड्डा ने कहा कि सोनिया गांधी ने भी पीएम मोदी को मौत का सौदागर कहा था। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी को महिमामंडित करना अब खरगे की मजबूरी बन गया है। नड्डा ने लगभग तीन पन्नों का लेटर लिखा है।

 

जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने अपने पत्र में लिखा कि नेता प्रतिपक्ष ने पीएम और ओबीसी समाज को गाली दी। नड्डा ने आगे कहा कि खरगे जी आप की मजबूरी है कि आप राहुल गांधी को महिमामंडित करें। नड्डा ने कहा कि खड़गे जी, चूंकि आपने अपने पत्र में सेलेक्टिव तरीके से बात केवल राहुल गांधी को लेकर की, इसलिए मैं उसी से अपनी बात की शुरुआत करना चाहूंगा। जिस व्यक्ति का इतिहास ही देश के प्रधानमंत्री सहित पूरे ओबीसी समुदाय को चोर कहकर गाली देने का रहा हो, देश के प्रधानमंत्री के लिए अत्यंत अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने का रहा हो, जिसने संसद में देश के प्रधानमंत्री को डंडे से पीटने की बात कही हो, जिसकी धृष्ट मानसिकता से पूरा देश वाकिफ हो, उस राहुल गांधी को सही ठहराने की कोशिश आप किस मजबूरी के चलते कर रहे हैं?

 

खरगे के पत्र पर नड्डा का पलटवार

आपने अपने असफल उत्पाद, जिसे जनता ने बार-बार नकार दिया है, को चमकाने और राजनीतिक मजबूरी के कारण बाजार में लाने के प्रयास में पीएम मोदी को पत्र लिखा है। उस पत्र को पढ़ने के बाद मुझे लगा कि आपके द्वारा कही गई बातें वास्तविकता से कोसों दूर हैं। ऐसा लगता है कि पत्र में आप राहुल गांधी सहित अपने नेताओं की करतूतों को या तो भूल गए हैं या जानबूझकर उन्हें नजरअंदाज किया है, इसलिए मुझे लगा कि उन बातों को विस्तार से आपके संज्ञान में लाना जरूरी है। यह दुखद है कि देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी अब अपने प्रसिद्ध राजकुमार के दबाव में ‘कॉपी एंड पेस्ट’ पार्टी बन गई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers