जींद : निजी अस्पतालों ने आयुष्मान कार्ड व चिरायु कार्ड धारकों का उपचार किया बंद |

जींद : निजी अस्पतालों ने आयुष्मान कार्ड व चिरायु कार्ड धारकों का उपचार किया बंद

जींद : निजी अस्पतालों ने आयुष्मान कार्ड व चिरायु कार्ड धारकों का उपचार किया बंद

:   Modified Date:  July 1, 2024 / 09:13 PM IST, Published Date : July 1, 2024/9:13 pm IST

जींद (हरियाणा) ,एक जुलाई (भाषा) जींद जिले के निजी अस्पतालों ने सरकार द्वारा कथित तौर पर बकाये का भुगतान नहीं किए जाने पर सोमवार से आयुष्मान कार्ड और चिरायु कार्ड धारक मरीजों का इलाज पूरी तरह से बंद कर दिया। निजी अस्पताल के चिकित्सकों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि जींद में कुल 16 निजी अस्पताल आयुष्मान पैनल में हैं और उनका करीब सात करोड़ रुपये का बकाया सरकार पर है। जींद जिले में डेढ़ लाख से अधिक लोगों के पास आयुष्मान व चिरायु कार्ड है।

आईएमए के पदाधिकारी डॉ. मनोज ने बताया कि हरियाणा में निजी अस्पतालों का करीब 300 करोड़ रुपये सरकार पर बकाया है जबकि अकेले जींद के अस्पतालों का लगभग सात करोड़ रुपये का बकाया है।

उन्होंने दावा किया कि पिछले तीन महीने से भुगतान नहीं किया जा रहा। भुगतान समय पर नहीं होने से निजी अस्पतालों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।

डॉ.मनोज ने बताया कि सरकार से हुए समझौते के तहत राशि का भुगतान इलाज के 15 दिनों के भीतर कर दिया जाना चाहिए।

जींद नागरिक अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. गोपाल गोयल ने बताया कि निजी अस्पतालों द्वारा आयुष्मान व चिरायु कार्ड के पात्र लोगों के ऑपरेशन नहीं किए जाने के बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में आयुष्मान व चिरायु कार्ड धारकों के आवश्यक ऑपरेशन किए जा रहे हैं।

डॉ.गोयल ने कहा कि आयुष्मान पैनल के अस्पतालों की समस्या उच्च स्तर की है। उम्मीद है कि जल्द ही समस्या का निदान हो जाएगा।

भाषा नोमान धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers