कांग्रेस की झारखंड इकाई ने निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंपा, भाजपा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की |

कांग्रेस की झारखंड इकाई ने निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंपा, भाजपा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

कांग्रेस की झारखंड इकाई ने निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंपा, भाजपा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

:   Modified Date:  October 26, 2024 / 06:04 PM IST, Published Date : October 26, 2024/6:04 pm IST

रांची, 26 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस की झारखंड इकाई ने शनिवार को निर्वाचन आयोग को एक ज्ञापन सौंपा और राज्य सरकार में मंत्री एवं पार्टी के नेता इरफान अंसारी की छवि कथित तौर पर धूमिल करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

इससे पहले, भाजपा की प्रदेश इकाई ने शुक्रवार को निर्वाचन आयोग से की गई शिकायत में आरोप लगाया था कि अंसारी ने पार्टी नेता सीता सोरेन के बारे में कथित तौर अपमानजनक टिप्पणी की है।

सोरेन ने अंसारी की कथित टिप्पणी का वीडियो ‘एक्स’ पर साझा किया। उन्होंने मंत्री से माफी की मांग की। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अंसारी ने दावा किया कि वीडियो में ‘छेड़छाड़’ की गई है।

कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के. रवि कुमार को एक ‘पेन ड्राइव’ दिया, जिसमें अंसारी का ‘‘मूल’’ वीडियो होने का दावा किया गया।

प्रतिनिधिमंडल ने दावा किया कि भाजपा अंसारी की छवि धूमिल करने की कोशिश के तहत सोशल मीडिया पर वीडियो का ‘‘भ्रामक’’ और ‘‘छेड़छाड़ किया गया’’ संस्करण प्रसारित कर रही है।

भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जामताड़ा सीट पर अंसारी के खिलाफ सीता सोरेन को मैदान में उतारा है, जहां दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा।

कांग्रेस नेता राजेश गुप्ता ने कहा कि अंसारी लगातार भाजपा नेताओं के निशाने पर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अंसारी के खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार हैं। चूंकि भाजपा जामताड़ा सीट पर पिछड़ रही है, इसलिए उसके नेता प्रासंगिक बने रहने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं।’’

कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया कि वह भविष्य में इस तरह के दुष्प्रचार को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करे, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष और सुचितापूर्ण बनी रहे।

इस बीच, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंसारी द्वारा सीता सोरेन के बारे में की गई कथित टिप्पणी की निंदा की और इसे झारखंड की महिलाओं का अपमान बताया।

उन्होंने इस तरह के बयानों के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अंसारी को तुरंत राज्य मंत्रिमंडल से हटाने की अपील की।

भाषा धीरज सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)