जेवर विधायक ने किसानों के बच्चों के लिए रोजगार में मदद के वास्ते पोर्टल बनाने की मांग की |

जेवर विधायक ने किसानों के बच्चों के लिए रोजगार में मदद के वास्ते पोर्टल बनाने की मांग की

जेवर विधायक ने किसानों के बच्चों के लिए रोजगार में मदद के वास्ते पोर्टल बनाने की मांग की

:   Modified Date:  July 25, 2024 / 03:53 PM IST, Published Date : July 25, 2024/3:53 pm IST

नोएडा, 25 जुलाई (भाषा) जेवर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक धीरेन्द्र सिंह ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) को पत्र लिखकर किसानों के बच्चों को औद्योगिक क्षेत्र में रोजगार दिलाने में मदद के लिए एक समर्पित ‘वेब पोर्टल’ बनाने का प्रस्ताव दिया है।

उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास विभाग के अधीन आने वाले ये तीनों प्राधिकरण गौतम बुद्ध नगर जिले में भूमि के विकास, अधिग्रहण और आवंटन का प्रबंधन करते हैं।

अपने पत्र में सिंह ने ऐसे ‘पोर्टल’ की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि औद्योगिक विकास के लिए कृषि भूमि का अधिग्रहण कई परिवारों के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालता है।

सिंह ने 22 जुलाई को लिखे अपने पत्र में कहा, ‘तरक्की के लिए ऐसा विकास आवश्यक है, लेकिन साथ ही भूमि अधिग्रहण से प्रभावित लोगों के कल्याण पर भी ध्यान देना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।’

सिंह के विधानसभा क्षेत्र जेवर के अंतर्गत नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, फिल्म सिटी, फिनटेक सिटी समेत कई बड़ी परियोजनाओं पर काम हो रहा है।

भाजपा विधायक ने किसानों के बेरोजगार बच्चों के सामने सार्थक रोजगार के अवसर खोजने में आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित पोर्टल इन सभी किसानों के बच्चों के लिए क्षेत्र में कार्यरत औद्योगिक कंपनियों में रोजगार के अवसरों का पता लगाने के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा।

भाषा

योगेश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)