Jay Shah elected as ICC chairman

Jay Shah elected as ICC chairman: जय शाह निर्विरोध ICC चेयरमैन चुने गए, एक दिसंबर को संभालेंगे पद

Jay Shah elected as ICC chairman: वह साल 2020 से इस पद पर थे। जय शाह इकलौते उम्मीदवार थे। ऐसे में नॉमिनेशन का समय खत्म होते ही जय शाह की जीत तय हो गई। जय शाह एक दिसंबर 2024 से आईसीसी के चेयरमैन का पद संभालेंगे।

Edited By :   Modified Date:  August 27, 2024 / 08:52 PM IST, Published Date : August 27, 2024/8:46 pm IST

नईदिल्ली। Jay Shah elected as ICC chairman भारत के गृह मंत्री अमित शाह के बेटे और बीसीसीआई के सचिव जय शाह का क्रिकेट प्रशासन में कद अब और बढ़ गया है। बीसीसीआई और एशियन क्रिकेट काउंसिल के बाद अब जय शाह आईसीसी तक पहुंच गए हैं। मंगलवार को जय शाह निर्विरोध आईसीसी के नए चेयरमैन चुने गए।

आपको बता दें कि जय शाह आईसीसी के सबसे युवा चेयरमैन हैं। वह महज 35 साल की उम्र में यह जिम्मेदारी संभालेंगे। आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बारक्ले ने तीसरे टर्म के लिए चुनाव न लड़ने का फैसला किया था। वह साल 2020 से इस पद पर थे। जय शाह इकलौते उम्मीदवार थे। ऐसे में नॉमिनेशन का समय खत्म होते ही जय शाह की जीत तय हो गई। जय शाह एक दिसंबर 2024 से आईसीसी के चेयरमैन का पद संभालेंगे।

read more:  रूस के कुर्स्क क्षेत्र में लगभग 500 वर्ग मील क्षेत्र पर नियंत्रण किया गया: यूक्रेनी सेना

Jay Shah elected as ICC chairman

जय शाह, भारत के जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर के बाद आईसीसी चेयरमैन बनने वाले पांचवें भारतीय हैं। आईसीसी की ओऱ से जारी बयान में कहा गया, ‘जय शाह को निर्विरोध आईसीसी का नया चेयरमैन चुना गया है। जय शाह अक्टूबर 2019 से बीसीसीआई के सचिव हैं औऱ 2021 से एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन हैं।

इस दौरान जय शाह ने कहा, ‘मैं इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल का अध्यक्ष बनने पर आभारी हूं। मैं आईसीसी की टीम और उसके सदस्यों के साथ मिलकर क्रिकेट के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। क्रिकेट का ओलिंपिक 2028 में शामिल होना बड़ी उपलब्धि है। इसे हम ओलिंपिक के जरिए ग्लोबल पहचान दिलाएंगे और ज्यादा देशों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे।’

read more:  Mahtari Vandana Yojana : बांस शिल्प कला में जान डाल रही महिलाएं, महतारी वंदन योजना से आर्थिक रूप से सशक्त होने में मिल रही मदद

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp