जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने चुनाव में जीत के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन को बधाई दी |

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने चुनाव में जीत के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन को बधाई दी

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने चुनाव में जीत के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन को बधाई दी

:   Modified Date:  October 9, 2024 / 02:19 PM IST, Published Date : October 9, 2024/2:19 pm IST

श्रीनगर, नौ अक्टूबर (भाषा) उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव जीतने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन को बधाई दी।

सिन्हा ने ‘एक्स’ पर किये गए पोस्ट में कहा, “विधानसभा के लिए निर्वाचित सभी सदस्यों और चुनावों में विजय के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस नीत गठबंधन को मेरी हार्दिक बधाई। लोगों की सेवा के लिये उन्हें शुभकामनाएं! भारत का संविधान हमारा मार्गदर्शक है और मैं सभी से जम्मू-कश्मीर के विकास और लोगों के कल्याण के लिए मिलकर काम करने का आग्रह करता हूं।”

नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन को तीन चरण के चुनावों के बाद मंगलवार को हुई मगतणना में विधानसभा में बहुमत मिला।

नेशनल कॉन्फ्रेंस 42 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जो स्पष्ट बहुमत से सिर्फ छह सीट पीछे थी। कांग्रेस ने छह सीटें जीतीं, जिनमें से पांच सीटें घाटी से आईं।

सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, “मैं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र को सशक्त और मजबूत बनाने के लिए लोगों का आभार व्यक्त करता हूं। मैं मतपत्र की पवित्रता को बनाए रखने और पारदर्शी, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न कराने के वास्ते बिना थके और लगन से काम करने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी जम्मू-कश्मीर, निर्वाचन आयोग के अधिकारियों, पुलिस और सुरक्षा बलों के प्रयासों की सराहना करता हूं।”

सिन्हा ने कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव और लोगों की स्वस्थ भागीदारी जीवंत लोकतंत्र का प्रमाण है।

उन्होंने कहा, “शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया और लाखों मतदाताओं की भागीदारी जीवंत लोकतंत्र और देश के लोकतांत्रिक मूल्यों में लोगों की आस्था का प्रमाण है। आज, जम्मू-कश्मीर सुशासन, जनता-सर्वोच्च, सामाजिक न्याय और सामाजिक सद्भाव के सिद्धांतों पर आधारित होकर और भी अधिक मजबूती से खड़ा है।”

भाषा प्रशांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers