जम्मू-कश्मीर : कांग्रेस नेताओं ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विकार वानी को हटाने की मांग की |

जम्मू-कश्मीर : कांग्रेस नेताओं ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विकार वानी को हटाने की मांग की

जम्मू-कश्मीर : कांग्रेस नेताओं ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विकार वानी को हटाने की मांग की

:   Modified Date:  October 26, 2024 / 04:47 PM IST, Published Date : October 26, 2024/4:47 pm IST

श्रीनगर, 26 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस के कई जिला स्तरीय नेताओं ने पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के पूर्व प्रमुख विकार रसूल वानी को पार्टी से हटाने की मांग की है। कांग्रेस सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेताओं ने वानी पर पार्टी में ‘अस्थिरता पैदा करने की कोशिश करने’ और अनुशासनहीनता को ‘उकसाने’ का आरोप लगाया है।

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के सूत्रों ने बताया कि जिला स्तर के नेता वानी से खुश नहीं थे। वानी पर पार्टी नेता गुलाम नबी मोंगा के जरिये कांग्रेस को अस्थिर करने का आरोप है।

कांग्रेस के एक सूत्र ने कुछ नेताओं के हवाले से कहा, ‘‘वानी कांग्रेस के अन्य नेताओं को नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करने और पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई से संबंधित अन्य निर्णयों के संबंध में पार्टी आलाकमान के फैसलों पर सवाल उठाने के लिए उकसाते हैं।’’

सूत्र ने कहा, ‘‘हम कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के विशेष आमंत्रित सदस्य के पद से उन्हें तत्काल हटाने की मांग करेंगे, क्योंकि वह इस पद के योग्य नहीं हैं।’’

जेकेपीसीसी सूत्रों ने कहा कि वानी के खुद पीसीसी अध्यक्ष होने के बावजूद पार्टी में अनुशासनहीनता पैदा करने के लिए दूसरों को उकसाना उनकी ओर से बेहद शर्मनाक है।

उन्होंने कहा कि वानी हताश नजर आ रहे हैं और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

तारिक हमीद कर्रा को विधानसभा चुनाव से पहले जेकेपीसीसी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन रिपोर्टों की पुष्टि की है कि वानी जम्मू और कश्मीर में विभिन्न नेताओं को सीधे फोन कर रहे हैं और उनका उद्देश्य उन्हें पार्टी आलाकमान और राज्य नेतृत्व के खिलाफ बोलने के लिए उकसाना है।

कांग्रेस नेताओं ने पार्टी में ‘अनुशासनहीनता पैदा करने’ के लिए मोंगा पर निशाना साधा और कहा कि न तो उनका कोई सार्वजनिक समर्थन है और न ही उन्होंने अपने पैतृक स्थान से पंचायत चुनाव जीता है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है और उन्हें जम्मू-कश्मीर का सबसे बड़ा नेता बताया।

भाषा रवि कांत रवि कांत रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)