INS Brahmaputra Fire: आग की चपेट में आया INS ब्रम्हपुत्र, बुरी तरह हुआ क्षतिग्रस्त, एक नाविक लापता |

INS Brahmaputra Fire: आग की चपेट में आया INS ब्रम्हपुत्र, बुरी तरह हुआ क्षतिग्रस्त, एक नाविक लापता

INS Brahmaputra Fire: आग की चपेट में आया INS ब्रम्हपुत्र, बुरी तरह हुआ क्षतिग्रस्त, एक नाविक लापता

Edited By :   Modified Date:  July 22, 2024 / 10:08 PM IST, Published Date : July 22, 2024/10:08 pm IST

INS Brahmaputra Fire: भारतीय नौसेना के जहाज आईएनएस ब्रह्मपुत्र में रविवार शाम अचानक आग लग गई। यह हादसा तब हुआ जब ये युद्धपोत मुंबई में नौसेना के डॉकयार्ड में थी। यह घटना रविवार शाम को घटित हुई। हालांकि, बाद में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

Read More: Vastu Tips For Shami Plant: मनी प्लांट नहीं सावन के महीने में घर में लगाए ये पौधा, रातों रात पलटेगी किस्मत, एक झटके में होंगे मालामाल 

वहीं बताया गया कि 3,850 टन वजनी मल्टी-रोल फ्रिगेट है। आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन फ्रिगेट पूरी तरह से एक तरफ (बंदरगाह की तरफ)  गंभीर झुक गया है। जहाज अपने बर्थ के साथ-साथ और भी झुकता चला गया और फिलहाल एक तरफ टिका हुआ है। तमाम कोशिशों के बावजूद, जहाज को सीधा नहीं किया जा सका। इस हादसे में एक जूनियर नाविक को छोड़कर सभी कर्मियों का पता लगा लिया गया है, जिसकी तलाश जारी है। दुर्घटना की जांच के लिए भारतीय नौसेना ने जांच का आदेश दिया है।

Read More: Face To Face MP: प्रतिबंध मुक्त ‘संघ’…फैसले पर नई जंग! संघ पर लगे प्रतिबंध को अचानक हटाने की क्या है वजह? 

INS Brahmaputra Fire:  जानकारी के मुताबिक, भारतीय नौसेना के बहु-भूमिका वाले फ्रिगेट जहाज ब्रह्मपुत्र पर 21 जुलाई 2024 की शाम को उस समय आग लग गई थी, जब उसकी मरम्मत की जा रही थी। नौसेना डॉकयार्ड, मुंबई एनडी (एमबीआई) और बंदरगाह में मौजूद अन्य जहाजों के अग्निशमन कर्मियों की सहायता से जहाज के चालक दल ने 22 जुलाई 24 की सुबह तक आग पर काबू पा लिया था।  इसके अलावा, आग के शेष जोखिम के आकलन के लिए सैनिटाइजेशन जांच सहित अनुवर्ती कार्रवाई की गई।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो