इंद्रसेन रेड्डी नल्लू ने मिजोरम के राज्यपाल के तौर पर शपथ ली |

इंद्रसेन रेड्डी नल्लू ने मिजोरम के राज्यपाल के तौर पर शपथ ली

इंद्रसेन रेड्डी नल्लू ने मिजोरम के राज्यपाल के तौर पर शपथ ली

:   Modified Date:  September 30, 2024 / 05:37 PM IST, Published Date : September 30, 2024/5:37 pm IST

आइजोल, 30 सितंबर (भाषा) इंद्रसेन रेड्डी नल्लू ने सोमवार को मिजोरम के राज्यपाल के तौर पर शपथ ली। गुवाहाटी उच्च न्यायालय के न्यायाधीश नेल्सन सेलो ने यहां राजभवन में नल्लू को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

नल्लू त्रिपुरा के राज्यपाल हैं और उन्हें मिजोरम का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है । मिजोरम के राज्यपाल हरिभाऊ कंभमपति ने स्वास्थ्य कारणों से अवकाश लिया है और वह स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

नल्लू के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री लालदुहोमा और उनके कैबिनेट सहयोगियों, विधानसभा अध्यक्ष लालबियाकजामा, लोकसभा सदस्य रिचर्ड वनलालहमंगइहा एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

पिछले सप्ताह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक अधिसूचना जारी कर, नल्लू को कंभमपति की अनुपस्थिति में मिजोरम के राज्यपाल के रूप में अतिरिक्त प्रभार सौंपा था। 2021 में मिजोरम के राज्यपाल नियुक्त होने वाले कंभमपति को 10 सितंबर को फेफड़ों में संक्रमण के कारण हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राजभवन के सूत्रों ने यहां बताया कि कंभमपति को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है और वह अब वह विशाखापत्तनम स्थित अपने घर पर आराम कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि हालांकि उनकी हालत अब स्थिर है, लेकिन कंभमपति राज्यपाल के रूप में अपना कार्यभार संभालने की स्थिति में नहीं हैं।

भाषा जोहेब रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)