Killing of ISI Aamir Hamza

‘पाकिस्तान में हो रहा भारत के दुश्मनों का खात्मा’..! ISI के खास शख्स की गोली मारकर हत्या, इस आतंकी हमले का था मास्टरमाइंड

Killing of ISI Aamir Hamza : पाकिस्तानी सेना के रिटायर ब्रिगेडियर और आईएसआई के एक अहम व्यक्ति आमिर हमजा की हत्या कर दी।

Edited By :   Modified Date:  June 19, 2024 / 05:50 PM IST, Published Date : June 19, 2024/5:49 pm IST

Killing of ISI Aamir Hamza : नई दिल्ली। पाकिस्तान में एक के बाद एक आतंकियों की हत्या हो रही है। भारत के दुश्मनों का पाकिस्तान में एक के बाद एक खात्मा हो रहा है। दरअसल, बीते दिन सोमवार की देर रात पाकिस्तान के पंजाब में अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्तानी सेना के रिटायर ब्रिगेडियर और आईएसआई के एक अहम व्यक्ति आमिर हमजा की हत्या कर दी। हमजा को भारत के खिलाफ आईएसआई द्वारा संचालित ऑपरेशन में शामिल होने वाले व्यक्ति के रूप में जाना जाता था।

read more : साल में दो बार होगी बोर्ड परीक्षा, 33 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती, शिक्षा मंत्री ने बताई कब से शुरु होगी प्रक्रिया 

कौन है आमिर हमजा?

आमिर हमजा भले ही पाकिस्तान का ब्रिगेडियर था, मगर वह आतंकियों का बाप था। वह भारत का दुश्मन था। आमिर हमजा वही शख्स है, जिसने जम्मू-कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप पर साल 2018 में आतंकी हमला करवाया था। उस हमले में हमारे 6 जवान शहीद हो गए थे। उस आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हमजा ही था। सुंजवान आर्मी कैंप हमले से जुड़े लोगों में आमिर हमजा दूसरा शख्स है, जिसकी पाकिस्तान में हत्या हुई है। इससे पहले भी एक को मौत के घाट उतारा जा चुका है।

 

पिछले साल नवंबर में लश्कर कमांडर ख्वाजा शाहिद उर्फ ​​मिया मुजाहिद को पीओके में एलओसी के पास सिर कलम कर दिया गया था। मिया मुजाहिद भी सुंजवान आर्मी कैंप का अन्य मुख्य साजिशकर्ता था। जब हमजा पर गोलीबारी की गई, तब हमजा की पत्नी और बेटी उसके साथ कार में थी। उन्हें भी चोटें आई हैं। हमजा की पत्नी ने पुलिस को बताया कि हमलावरों ने कोई सामान नहीं लूटा।

कैसे मारा गया हमजा?

हमजा की पत्नी और बेटी ने पुलिस को बताया कि आईएसआई एजेंट आमिर हमतता का किसी से भी कोई पर्सनल दुश्मनी नहीं थी। वहीं, पाकिस्तानी पुलिस का कहना है कि यह टारगेट किलिंग है। यह हमला पंजाब के झेलम जिले में हुआ। हमजा की कार पर मोटरसाइकिल पर सवार चार अज्ञात लोगों ने घात लगाकर हमला किया। पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि कार झेलम में लीला इंटरचेंज पर पहुंची थी, तभी दो बाइक पर सवार चार लोगों ने उसे दोनों तरफ से घेर लिया। झेलम पुलिस के अनुसार, पीछे बैठे हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनका टारगेट मारा जा चुका है। और फिर वे घटनास्थल से भाग गए।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp