INDIA Live News & Updates 25th June 2024 | Om Birla and K Suresh filed their nominations
LIVE NOW

INDIA Live News & Updates 25th June 2024: भाजपा सांसद ओम बिरला ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में ली शपथ

INDIA Live News & Updates 25th June 2024: भाजपा सांसद ओम बिरला ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में ली शपथ

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2024 / 02:05 PM IST, Published Date : June 25, 2024/8:30 am IST

INDIA Live News & Updates 25th June 2024: नई दिल्ली : भाजपा सांसद ओम बिरला ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।

Image

लोकसभा स्पीकर पद को लेकर सहमित न बन पाने के बाद विपक्ष ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। के सुरेश विपक्ष के स्पीकर पद के उम्मीदवार होंगे. उधर, एनडीए की ओर से लोकसभा स्पीकर पद के लिए ओम बिरला ने नामांकन दाखिल कर दिया है।

लोकसभा स्पीकर का चुनाव बुधवार को होना है। देश में यह पहला मौका होगा, जब स्पीकर पोस्ट के लिए चुनाव होगा। अभी तक सत्ता पक्ष और विपक्ष की सर्वसम्मति से स्पीकर चुना जाता था। लेकिन इस बार ये परंपरा टूटती नजर आ रही है।

INDIA Live News & Updates 25th June 2024: नई दिल्ली: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र का आज दूसरा दिन है। आज भी लोकसभा में शपथ ग्रहण कार्यक्रम जारी रहेगा। कल पीएम मोदी सहित 266 सांसदों ने शपथ ग्रहण की थी। बाकी सांसद आज शपथ लेंगे। इसके साथ ही बीजेपी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) आज स्पीकर के नाम का ऐलान करेगा। नाम तय करने के लिए सोमवार देर रात गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा ने मीटिंग की है।

Minister Atishi Admitted to Hospital: भूख हड़ताल के पांचवे दिन बिगड़ी मंत्री आतिशी की तबीयत, आनन-फानन में ले जाया गया अस्पताल

INDIA Live News & Updates 25th June 2024: नई दिल्ली: दरअसल, लोकसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन करने का आज आखिरी दिन है। इसलिए NDA के उम्मीदवार को आज 12 बजे तक अपना नामांकन दाखिल करना होगा। नामांकन दाखिल होने के बाद कल स्पीकर का चुनाव किया जाएगा। कहा जा रहा है कि एनडीए की तरफ से एक बार फिर ओम बिरला के नाम का चयन किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक इसका कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp