India decides to withdraw its high commissioner to canada mea

Canada-India Relations: इस देश के साथ बिगड़ रहे भारत के रिश्ते!.. हाई-कमिश्नर को बुलाया जा रहा वापस स्वदेश, जानें इसकी वजह

India decides to withdraw its high commissioner to canada mea इससे पहले भारत सरकार ने सोमवार को कनाडाई राजदूत को तलब किया था। इसके बाद भारत ने कनाडा से अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाने का ऐलान किया है।

Edited By :   Modified Date:  October 14, 2024 / 07:58 PM IST, Published Date : October 14, 2024/7:58 pm IST

India decides to withdraw its high commissioner to canada mea: नई दिल्ली: कनाडा और भारत के रिश्ते तल्ख़ होते जा रहे है। कनाडा अपने देश में वभारत विरोधी तत्वों का सिर्फ पनाह दे रहा है बल्कि उन्हें कनाडा सरकार का समर्थन भी प्राप्त हैं। हालांकि इन बिगड़ते हुए रिश्तों के बीच कनाडा ने सफाई भी पेश की थी। भारत के साथ संबंधों को “महत्वपूर्ण” बताते हुए, कनाडा के रक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने 24 सितंबर को कहा था कि उनका देश इंडो-पैसिफिक रणनीति जैसी साझेदारियों को आगे बढ़ाना जारी रखेगा, लेकिन एक खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जांच जारी रहेगी।

Canada-India Relations

Munawar Faruqui News : बाबा सिद्दीकी के बाद बिश्नोई गैंग के निशाने पर है ये मशहूर कॉमेडियन! पुलिस मुहैया करवाएगी सुरक्षा

India decides to withdraw its high commissioner to canada mea: इससे पहले भारत सरकार ने सोमवार को कनाडाई राजदूत को तलब किया था। इसके बाद भारत ने कनाडा से अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाने का ऐलान किया है। कनाडा ने हाल ही में निज्जर हत्याकांड में भारत के उच्चायुक्त को सिख अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की कथित हत्या की जांच से जोड़ा था। विदेश मंत्रालय ने कनाडा के बयान को बेतुका करार देते हुए इसका खंडन किया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो