India can become the world's biggest 'innovation centre'

Akash Ambani In IIT Bombay : भारत बन सकता है विश्व का बड़ा ‘इनोवेशन सेंटर’, भारत जीपीटी बनाएंगे – जियो और आईआईटी

Akash Ambani In IIT Bombay : भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा है कि उनकी कंपनी और

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2023 / 10:34 PM IST, Published Date : December 27, 2023/10:34 pm IST

मुंबई: Akash Ambani In IIT Bombay : भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा है कि उनकी कंपनी और आईआईटी बंबई मिलकर ‘भारत जीपीटी’ बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Seeing in Dreams: सपने में दिखाई दें ये 7 चीजें, तो सम​झिए जल्द खुलने वाली है आपकी किस्मत, रोतों रात हो जाएंगे मालामाल… 

आईआईटी बंबई के सालाना टेकफ़ेस्ट में शामिल हुए मुकेश अंबानी

Akash Ambani In IIT Bombay :  इसके अलावा जियो, टीवी के लिए एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी काम कर रहा है। आकाश अंबानी ने ये बातें मुंबई में हो रहे आईआईटी बंबई के सालाना टेकफ़ेस्ट में कहीं। आनेवाले दिनों में जियो देश के लिए आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस का प्लेटफ़ॉर्म तैयार करने के लिए काम कर रहा है और साथ ही मीडिया, संचार और नए डिवाइसेज़ पर भी काम आगे बढ़ा रहा है।

यह भी पढ़ें : Guna Bus Fire Update: डंपर और यात्री बस में हुई जोरदार टक्कर, कई लोगों के जिंदा जलने की खबर 

दुनिया का प्रमुख ‘इनोवेशन सेंटर’ बनकर उभर सकता है भारत

Akash Ambani In IIT Bombay :  आकाश अंबानी ने कहा कि आनेवाले समय में भारत दुनिया का एक प्रमुख ‘इनोवेशन सेंटर’ बनकर उभर सकता है। आकाश ने कहा कि अगले कुछ वर्षों में भारत दुनिया को सबसे अच्छी सेवाएँ और सबसे अच्छे उत्पाद देने का केंद्र बनकर उभर सकता है। जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि आनेवाले दशक में भारत 5 से 6 ट्रिलियन इकॉनोमी बनने की ओर बढ़ रहा है। आकाश अंबानी ने ये भी कहा कि 2024 उनके परिवार के लिए ख़ास होगा क्योंकि आनेवाले वर्ष में उनके छोटे भाई अनंत की शादी होनी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp