लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार पर चर्चा नहीं की गई : तृणमूल कांग्रेस |

लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार पर चर्चा नहीं की गई : तृणमूल कांग्रेस

लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार पर चर्चा नहीं की गई : तृणमूल कांग्रेस

:   Modified Date:  June 25, 2024 / 06:41 PM IST, Published Date : June 25, 2024/6:41 pm IST

नयी दिल्ली, 25 जून (भाषा) तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को दावा किया कि लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के साझा उम्मीदवार के तौर पर के. सुरेश को नामांकित करने से पहले उससे कोई चर्चा नहीं की गई।

सुरेश ने मंगलवार की सुबह लोकसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले ‘इंडिया’ गठबंधन (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूशिव अलायंस) के घटकों में तृणमूल कांग्रेस शामिल नहीं थी।

तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी से जब इस मुद्दे पर पार्टी के रुख के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अब तक इस बारे में उनके दल से संपर्क नहीं किया गया है।

बनर्जी ने कहा, ‘‘किसी ने हमसे संपर्क नहीं किया है, कोई बातचीत नहीं की गई है। दुर्भाग्य से इस संबंध में एकतरफा निर्णय किया गया है।’’

उन्होंने कहा कि इस बारे में पार्टी नेतृत्व और ममता जी (तृणमूल सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) फैसला करेंगी।

बाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और बनर्जी को लोकसभा में बातचीत करते हुए देखा गया।

जब राहुल गांधी सदन से बाहर आए तो मीडिया ने उनसे पूछा कि क्या वह लोकसभा अध्यक्ष के मुद्दे पर बनर्जी के साथ किसी समझौते पर पहुंच सकते हैं। इस पर संक्षिप्त जवाब देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘जय संविधान।’’

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि विपक्ष ने सात बार के लोकसभा सदस्य सुरेश को उनके खिलाफ मैदान में उतारा है।

भाषा धीरज रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)