schools and colleges will remain closed in Odisha

प्रदेश के इन 14 जिलों में तीन दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, जानें क्यों लिया गया ये फैसला

schools and colleges will remain closed in Odisha : चक्रवात की आशंका के मद्देनजर ओडिशा के 14 जिलों में स्कूल, कॉलेज 23 से 25 ​​अक्टूबर तक बंद रहेंगे

Edited By :   Modified Date:  October 22, 2024 / 08:29 PM IST, Published Date : October 22, 2024/8:05 pm IST

भुवनेश्वर : schools and colleges will remain closed in Odisha, ओडिशा में संभावित चक्रवाती तूफान के मद्देनजर राज्य के 14 जिलों में 23 से 25 ​​अक्टूबर तक स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र मंगलवार सुबह गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील होकर पूर्वी तट की तरफ बढ़ गया और इसके गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है।

read more:  ग्रामीणों ने SDM पर चलाई चप्पल! पुलिस कर्मियों और पटवारी पर किया पथराव, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात 

इसने कहा कि दबाव क्षेत्र के 23 अक्टूबर तक एक चक्रवाती तूफान और 25 अक्टूबर तक एक गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने के आसार हैं जो पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय क्षेत्रों को प्रभावित करेगा।

आधिकारिक आदेश में कहा गया, ‘‘गंजम, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक, बालासोर, मयूरभंज, क्योंझर, ढेंकनाल, जाजपुर, अंगुल, नयागढ़, कटक और खुर्दा जिले के सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, तकनीकी/पेशेवर संस्थान, पॉलिटेक्निक और आईटीआई तीन दिन (23 से 25 अक्टूबर) के लिए बंद रहेंगे।’’ इन 14 जिलों में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों को जरूरी निर्देश जारी किए गए हैं।

read more:  ‘मैं अभी नशे में हूं…’, महिला के साथ इस हाल में दिखा शराबी पुलिस वाला, न वर्दी का ख्याल न कोर्ट का ध्यान