Scooty vitran yojana

Scooty vitran yojana: स्कूटी योजना पर लापरवाही, पिछले दो सालों से आसमान के नीचे सड़ रही है स्कूटी, नहीं मिली हरी झंडी तो बन गई कबाड़

Scooty vitran yojana: स्कूटी योजना पर लापरवाही, पिछले दो सालों से आसमान के नीचे सड़ रही है स्कूटी, नहीं मिली हरी झंडी तो बन गई कबाड़

Edited By :   Modified Date:  October 12, 2024 / 01:28 PM IST, Published Date : October 12, 2024/1:22 pm IST

नई दिल्ली: Scooty vitran yojana कई राज्यों की सरकार छात्रों के लिए स्कूटी वितरण योजना की शुरुआत की है। वहीं राजस्थान सरकार ने भी साल 2021-22 में प्रतिभावान छात्राओं को प्रोत्साहित इस योजना की शुरुआत की थी। कालीबाई भील स्कूटी वितरण और देवनारायण योजना राजस्थान सरकार ने छात्राओं को स्कूटी देने की घोषणा की थी। जिसके तहत प्रदेश के छात्राओं को स्कूटी देने का प्रावधान किया गया था। लेकिन अभी तक छात्राओं को स्कूटी नहीं मिली है। छात्राओं को पिछले दो साल से स्कूटी का इंतजार करना पड़ रहा है।

Read More: Aaj Ka Rashifal : आज इन राशि वालों का बदलेगा भाग्य.. नहीं होगी किसी बात की टेंशन, बन जाएंगे बिगड़े काम

Scooty vitran yojana इतना ही नहीं विभागीय लापरवाही के चलते दो सालों से यहां छात्राओं को स्कूटी नहीं मिली है और अब स्कूटी कबाड़ होने की कगार पर आ चुकी है। राजस्थान सरकार द्वारा वर्ष 2021-22 में प्रतिभावान छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए कालीबाई भील स्कूटी वितरण और देवनारायण योजना के तहत स्कूटी देने की घोषणा की थी।

Read More: आज दशहरे पर बदल गई इन राशियों की किस्मत, नौकरी कर रहे जातकों को मिलेगा प्रमोशन, धन लाभ के भी बन रहे योग 

दरअसल, विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता और वित्त विभाग से इसके लिए क्यू आर कोड जारी नहीं होने से इससे लाभान्वित होने वाली छात्राओं को अभी तक स्कूटी का वितरण नहीं किया जा सका है। छात्राओं को अभी भी स्कूटी वितरण होने का इंतजार है, लेकिन अब अब स्कूटी कबाड़ होने की कगार पर आ चुकी है।

Read More: जेल की रामलीला में हो गया बड़ा कांड.. सीता माता की तलाश में निकले वानर बने दो कैदी, मौका देख हो गए फरार 

आपको बता दें कि स्कूटी की सप्लाई देने वाली कंपनी ने जिले में इसका आवंटन कर दिया है, जो बांसवाड़ा जिला मुख्यालय पर एक महाविद्यालय परिसर में यह सभी स्कूटियां खुले आसमान के नीचे करीब एक डेढ़ साल से पड़ी हुई हैं लेकिन सरकार द्वारा अभी तक हरी झंडी नहीं मिलने से इसका वितरण नहीं किया जा सका है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो