केरल में एलडीएफ और यूडीएफ ने पलक्कड़ उपचुनाव की तारीख बदलने की मांग की |

केरल में एलडीएफ और यूडीएफ ने पलक्कड़ उपचुनाव की तारीख बदलने की मांग की

केरल में एलडीएफ और यूडीएफ ने पलक्कड़ उपचुनाव की तारीख बदलने की मांग की

:   Modified Date:  October 15, 2024 / 10:40 PM IST, Published Date : October 15, 2024/10:40 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 15 अक्टूबर (भाषा)केरल में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) और विपक्षी संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग से पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र के लिए घोषित उपचुनाव की तारीख बदलने की मांग की है।

दोनों गठबंधनों ने तारीख बदलने के लिए पलक्कड़ जिले में प्रसिद्ध कल्पात्ती रथोत्सवम उत्सव का हवाला दिया है, जो मतदान की तरीख से मेल खा रहा है।

निर्वाचन आयोग ने पलक्कड़ और चेलाक्कारा विधानसभा क्षेत्रों के साथ-साथ वायनाड लोकसभा क्षेत्र में 13 नवंबर को उपचुनाव कराने का फैसला किया है।

केरल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस नेता वी.डी.सतीशन ने निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा कि यह तिथि पलक्कड़ के कल्पात्ती रथोत्सवम से मेल खाती है, जिसे रथ महोत्सव के रूप में भी जाना जाता है।

उन्होंने कहा कि कल्पात्ती रथोत्सवम केरल के सबसे प्रसिद्ध उत्सवों में से एक है, जिसे पीढ़ियों से मनाया जाता रहा है और इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होते हैं।

उन्होंने निर्वाचन आयोग से पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की तिथि 13 नवंबर से पहले निर्धारित करने का आग्रह किया।

एलडीएफ ने एक बयान में कहा कि कल्पात्ती रथोत्सवम पलक्कड़ के लोगों के लिए एक सार्वजनिक उत्सव बन गया है और उपचुनाव की घोषणा इस उत्सव के पहले दिन की गई है।

एलडीएफ संयोजक टी. पी. रामकृष्णन ने कहा कि इससे लोगों को अपने मताधिकार का सुचारू रूप से प्रयोग करने में कठिनाई होगी।

भाषा धीरज दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)