IMD Issues Once Again Heavy Rain Alert in Many State of India

Heavy Rain Alert : इन इलाकों में होगी भारी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

इन इलाकों में होगी भारी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना, IMD Issues Once Again Heavy Rain Alert in Many State of India

Edited By :   Modified Date:  July 7, 2024 / 09:23 AM IST, Published Date : July 7, 2024/9:23 am IST

नई दिल्ली: IMD Issues Once Again Heavy Rain Alert देश के कई राज्यों में इन दिनों भारी बारिश का दौर जारी है। कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं तो वहीं कई जगहों पर लोग जल जमाव की समस्या से परेशान हैं। लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश से राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में एक बार फिर भारी बारिश की चेतवानी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में रविवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा यूपी के कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।

Read More : शुक्र गोचर से रथ यात्रा के दिन से बदलने वाली है इन राशि वालों की किस्मत, सरकारी नौकरी के लिए खुलेंगे रास्ते

IMD Issues Once Again Heavy Rain Alert रविवार को यूपी के अलावा बिहार, असम, मेघालय, सिक्किम, महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। बारिश की वजह से उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की कई नदियां उफान पर हैं। यहां के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने और नदियों, नालों के पास ना जाने की सलाह दी गई है।

Read More : Jagannath Rath Yatra Live Update 07 July 2024: रथ पर सवार होकर भक्तों के बीच पहुंचे भगवान जगन्नाथ, अहमदाबाद के रथयात्रा में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह 

यूपी-बिहार में हुई मौतें

बता दें कि यूपी में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 24 घंटे के अंदर 13 लोगों की मौत हो गई। राहत आयुक्‍त की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि शुक्रवार शाम साढ़े छह बजे से शनिवार शाम साढ़े छह बजे तक फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की डूबने से मौत हो गई। बयान के मुताबिक रायबरेली जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की बारिश से जुड़ी घटना में जान चली गई। बयान में कहा गया कि बुलंदशहर, कन्नौज, मैनपुरी, कौशांबी, फिरोजाबाद, प्रतापगढ़, उन्नाव और मैनपुरी जिलों में भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp