इल्तिजा मुफ्ती ने नेशनल कांफ्रेंस और माकपा पर चुनाव में जीत के बाद गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया |

इल्तिजा मुफ्ती ने नेशनल कांफ्रेंस और माकपा पर चुनाव में जीत के बाद गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया

इल्तिजा मुफ्ती ने नेशनल कांफ्रेंस और माकपा पर चुनाव में जीत के बाद गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया

:   Modified Date:  October 10, 2024 / 05:40 PM IST, Published Date : October 10, 2024/5:40 pm IST

(फोटो के साथ)

श्रीनगर, 10 अक्टूबर (भाषा) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने आरोप लगाया कि नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में जीत के बाद गुंडागर्दी में लिप्त हैं।

पीडीपी की नेता इल्तिजा मुफ्ती ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नेशनल कांफ्रेंस को जीत और पर्टी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को पार्टी का विधायक दल का नेता चुने जाने की बधाई दी, लेकिन साथ ही सवाल किया कि भारी बहुमत क्या गुंदागर्दी करने और संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के लिए मिला है।

उन्होंने कहा, “श्रीगुफवाड़ा-बिजबेहरा से नेशनल कांफ्रेस के निर्वाचित विधायक (बशीर वीरी) गुंडागर्दी में शामिल हैं। उनके कार्यकर्ता पीडीपी कार्यकर्ताओं के घरों की बाहरी दीवारों को क्षतिग्रस्त कर रहे हैं। पीडीपी कार्यकर्ता की एक जगह को भी आग लगा दी गई। मैं उमर अब्दुल्ला से पूछती हूं कि क्या यह भारी बहुमत इसलिए मिला है।”

हाल में संपन्न जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में इल्तिजा मुफ्ती को वीरी सीट से हार का सामना करना पड़ा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकर्ता पीडीपी की महिलाओं को परेशान कर रहे हैं और उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “अगर आप मुझे या महबूबा मुफ्ती को गाली देंगे तो मुझे बुरा नहीं लगेगा, लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं को न छेड़ें। वरना हम कार्रवाई करेंगे।”

इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि वह बिजबेहरा के लोगों को लेकर चिंतित हैं क्योंकि ‘उन्होंने गलत विधायक चुना है’।

उन्होंने कहा, ‘सिर्फ बिजबेहरा में ही नहीं, नेशनल कांफ्रेंस डीएच पोरा निर्वाचन क्षेत्र में भी इसी तरह का व्यवहार कर रही है। माकपा कुलगाम में जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) के खिलाफ भी ऐसा ही कर रही है। नेकां गुंडागर्दी और ‘गुंडा राज’ के लिए जानी जाती है। वे वही कर रहे हैं जो वे 30-40 साल पहले करते थे।”

भाषा जोहेब रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)