गुवाहाटी में छात्रावास के कमरे में मृत मिला आईआईटी का छात्र |

गुवाहाटी में छात्रावास के कमरे में मृत मिला आईआईटी का छात्र

गुवाहाटी में छात्रावास के कमरे में मृत मिला आईआईटी का छात्र

:   Modified Date:  September 9, 2024 / 05:20 PM IST, Published Date : September 9, 2024/5:20 pm IST

गुवाहाटी, नौ सितंबर (भाषा) गुवाहाटी में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के छात्रावास के एक कमरे में सोमवार को कंप्यूटर विज्ञान का एक छात्र मृत मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश निवासी छात्र का शव ब्रह्मपुत्र छात्रावास के उसके कमरे में मिला। वह कंप्यूटर विज्ञान में तीसरे वर्ष का छात्र था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जांच जारी है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इस साल गुवाहाटी आईआईटी में किसी छात्र की मौत की यह चौथी घटना है। नौ अगस्त को एक छात्रा का शव कथित तौर पर उसके कमरे में फंदे से लटका मिला था।

एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘गुवाहाटी आईआईटी को बेहद दुख के साथ सूचना देनी पड़ रही है कि हमारे समुदाय के एक छात्र की मौत हो गई है। हम इस कठिन समय में छात्र के परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं।’’

उन्होंने कहा कि छात्रों का हित आईआईटी की शीर्ष प्राथमिकता है और यह छात्रों को उनके सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने में मदद करने के लिए सहायता और संसाधन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम अपने छात्र समुदाय को हमारे सहायता तंत्र से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। गुवाहाटी आईआईटी सभी छात्रों के लिए एक सहायक और सुरक्षित माहौल को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।’’

भाषा खारी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)