आईआईएम संबलपुर एआई-युक्त शिक्षण शुरू करेगा |

आईआईएम संबलपुर एआई-युक्त शिक्षण शुरू करेगा

आईआईएम संबलपुर एआई-युक्त शिक्षण शुरू करेगा

:   Modified Date:  September 24, 2024 / 02:45 PM IST, Published Date : September 24, 2024/2:45 pm IST

भुवनेश्वर, सितंबर (भाषा) भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) संबलपुर ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) युक्त शिक्षण शुरू करने का फैसला किया है ताकि विद्यार्थियों के बीच परिवर्तनकारी अध्ययन अनुभव को सुनिश्चित किया जा सके। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

संस्थान के निदेशक प्रोफेसर महादेव जायसवाल ने कहा, ‘‘ हम परिवर्तनकारी शिक्षण अनुभव के लिए कक्षाओं में एआई की शुरुआत करने की घोषणा करते हैं। 2015 में महज 49 एमबीए विद्यार्थियों के साथ शुरू हुआ आईआईएम,संबलपुर आज 320 एमबीए छात्रों के साथ एक गौरवशाली संस्थान है।’’

आईआईएम, संबलपुर के अधिकारियों ने सोमवार को संस्थान के 10वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम के दौरान संकाय के रूप में कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) की शुरुआत करने की घोषणा की।

जयसवाल ने बताया, ‘‘हमने अपने ‘इनक्यूबेशन सेंटर’ के तहत 60 से अधिक स्टार्ट-अप को शामिल करने के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा और प्रक्रिया तैयार की और अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा दिया है।’’

उन्होंने बताया कि संस्थान ‘विकसित भारत’ के लक्ष्य की ओर बढ़ते हुए फरवरी में महिला सशक्तिकरण सम्मेलन आयोजित करने की योजना बना रहा है।

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)