आईसीएआई ने तनाव से निपटने के लिए एक समूह गठित किया |

आईसीएआई ने तनाव से निपटने के लिए एक समूह गठित किया

आईसीएआई ने तनाव से निपटने के लिए एक समूह गठित किया

:   Modified Date:  September 30, 2024 / 04:26 PM IST, Published Date : September 30, 2024/4:26 pm IST

नयी दिल्ली, 30 सितंबर (भाषा) आईसीएआई ने काम के कथित दबाव के कारण एक चार्टर्ड अकाउंटेंट की मौत के बाद तनाव से निपटने के लिए अधिक उपाय सुझाने के मकसद से एक समूह गठित करने तथा एक परामर्श सहायता डेस्क स्थापित करने की सोमवार को घोषणा की।

संस्थान सहकर्मी सहायता नेटवर्क भी बनाएगा, जहां सदस्य अनुभव साझा कर सकेंगे, सलाह ले सकेंगे और तनाव से निपटने में आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए सहयोग कर सकेंगे।

चार्टर्ड अकाउंट पेशेवरों के शीर्ष निकाय द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि समूह कार्य-जीवन संतुलन को बेहतर बनाने और पेशेवर जीवन में तनाव से निपटने के लिए कदम उठाने पर काम करेगा।

इसके अलावा, आईसीएआई के राष्ट्रीय कॉल सेंटर (9997599975) में एक विशेष परामर्श हेल्प डेस्क शुरू की जाएगी, जो सदस्यों को तनाव से निपटने और कार्य-जीवन संतुलन संबंधी चिंताओं में सहायता करने के लिए समर्पित होगी।

आईसीएआई के चार लाख से अधिक सदस्य और आठ लाख से अधिक छात्र हैं।

आईसीएआई के अध्यक्ष रंजीत कुमार अग्रवाल ने कहा कि संस्थान संगठनों से संतुलित कार्य नीतियों को लागू करने का पुरजोर आग्रह करता है, जिनसे कर्मचारियों के स्वास्थ्य को बढ़ावा मिले और तनाव कम हो।

भाषा जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)