Ias tina dabi chose to marry 13 year older ias pradeep Gawande

इस वजह से IAS Tina Dabi ने शादी के लिए चुना 13 साल बड़े IAS Pradeep Gawande को, खुद उठाया Love Story के बड़े सीक्रेट से पर्दा

खुद उठाया Love Story के बड़े सीक्रेट से पर्दा! Ias tina dabi chose to marry 13 year older ias pradeep Gawande due to this reason

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : April 1, 2022/6:31 pm IST

जयपुर: tina dabi chose to marry UPSC टॉपर रहीं आईएएस टीना डाबी की शादी को लेकर इन दिनों चर्चा जोरों पर है। IAS Tina Dabi ने खुद इस बात का ऐलान किया है कि वो IAS Pradeep Gawande के साथ सात फेरे लेने वालीं हैं। अब हर कोई जानना चाहता है कि इन दोनों आईएएस की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई। बता दें कि IAS Tina Dabi का पहले तलाक हो चुका है और अब वो IAS Pradeep Gawande के साथ दूसरी बार शादी करने वालीं है।

Read More: सोने की कीमतों में हुई गिरावट, जानिए क्या है आज 10 ग्राम सोने का भाव 

tina dabi chose to marry वहीं दूसरी ओर लोगों के मन में ये भी सवाल पैदा हो रहे हैं कि टीना डाबी ने 13 साल बड़े प्रदीप गावंडे को ही शादी के लिए क्यों चुना। तो चलिए आपको बताते हैं कि टीना डाबी ने 13 साल बड़े प्रदीप गावंडे से क्यों शादी करने जा रही है, क्योंकि खुद टीना डाबी ने इस बात का खुलासा कर दिया है।

Read More: इस शहर में अब नहीं होगी मांस-मछली की बिक्री, अवैध बिक्री पर होगी कार्रवाई, इस वजह से प्रशासन ने लिया फैसला 

बताया जा रहा है कि आईएएस टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की मुलाकात कोविड सेकेंड वेव के दौरान हुई थी। दोनों राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट में एक साथ काम कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए। एक साथ काम करते-करते दोनों की बीच दोस्ती हुई। फिर धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। ऐसा भी माना जाता है कि इसी दौरान दोनों के बीच मुलाकातों का दौर शुरू हुआ, फिर दोनों जयपुर में लंच करने के लिए बाहर जाने लगे। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे के बारे में काफी कुछ जाना-पहचाना और फिर बात शादी तक आ पहुंची।

Read More: नवरात्र के पहले दिन से बदलने वाला है इन राशि के जातकों का भाग्य, बरसेगी मां दुर्गा की विशेष कृपा, पूरी होगी सभी मनोकामना

एक मीडिया हाउस को दिए गए एक इंटरव्यू में टीना डाबी ने कहा कि प्रदीप गवांडे एक अच्छे इंसान हैं। उन्होंने औरंगाबाद से मेडिकल की पढ़ाई की, फिर कई अस्पतालों में बतौर डॉक्टर अपनी सेवाएं दीं। प्रदीप महाराष्ट्र के लातूर के हैं। दिल्ली में रहकर उन्होंने IAS की तैयारी की और सफल भी हुए। उन्होंने राजस्थान के कई जिलों में कलेक्टर के तौर पर भी काम किया है।

Read More: आम जनता को एक और बड़ा झटका, दूध की कीमतों में फिर हुई बढ़ोत्तरी, इतने रुपए बढ़े दाम 

एक इंटरव्यू में टीना डाबी ने कहा कि प्रदीप ने पहले मुझे प्रपोज किया था, हालांकि हम दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे। प्रदीप उनसे 13 साल बड़े हैं। उम्र के सवाल पर उन्होंने कहा कि उम्र के आधार पर रिश्ते तय नहीं होते। आपसी समझ, प्यार और कंपैटिबिलिटी बेहद जरूरी है।

Read More: महंगाई भत्ते में हुई 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी, 1 अप्रैल से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी, यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

गौरतलब है कि टीना की पहली शादी उनके बैचमेट अतहर आमिर खान के साथ हुई थी। कुछ वक्त बाद दोनों में दूरियां बढ़ने लगीं, फिर आपसी सहमति के साथ दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया। लेकिन 2021 में कोर्ट ने आधिकारिक तौर पर टीना और अतहर के तलाक को मंजूरी दे दी थी। हालांकि एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि तलाक से कुछ महीने पहले ही टीना डाबी की लाइफ में एक नए शख्स की एंट्री हो गई थी। फिर उनकी प्रदीप से दोस्ती हुई और धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगीं।

Read More: नए वित्तीय वर्ष में शेयर बाजार की शानदार शुरूआत, पहले दिन 708 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी में दिखी बढ़त