Rahul Gandhi Visit Manipur

Rahul Gandhi Visit Manipur : ‘मैंने ऐसा भारत में कहीं नहीं देखा’..! मणिपुर दौरे पर राहुल गांधी, हिंसा के पीड़ितों को लेकर कही ये बात

Rahul Gandhi Visit Manipur : राहुल गांधी ने कहा कि हिंसा ने लोगों को तबाह कर दिया है। मैंने ऐसा भारत में कहीं नहीं देखा है जो मणिपुर में हो रहा है।

Edited By :   Modified Date:  July 8, 2024 / 07:49 PM IST, Published Date : July 8, 2024/7:49 pm IST

इंफाल। Rahul Gandhi Visit Manipur : राहुल आज असम और मणिपुर के दौरे पर हैं। उन्होंने दोपहर 3 बजे के करीब मणिपुर के चुराचांदपुर में मंडप तुईबोंग रिलीफ कैंप में मणिपुर हिंसा के पीड़ितों के मुलाकात की थी। इससे पहले राहुल दोपहर 12 बजे जिरिबाम पहुंचे थे। यहां हायर सेकेंडरी स्कूल में बनाए गए राहत शिविर में मौजूद लोगों से मुलाकात की थी। पीड़ितों से मुलाकात कर कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी मणिपुर की गवर्नर अनुसुइया उइके से मिलने सोमवार शाम 5 बजे करीब इंफाल स्थित राजभवन पहुंचे। यहां वे राज्य में जारी हिंसा को लेकर चर्चा करेंगे।

read more : School Closed : इन जिलों के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित, राज्य सरकार ने किया ऐलान, इस वजह से लिया फैसला 

मणिपुर में राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Rahul Gandhi Visit Manipur : राज्य के लोगों से मिलने के बाद उन्होंने इंफाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमेंराहुल ने कहा कि जब से यहां विवाद शुरू हुआ, मैं तीसरी बार आया हूं। मैं कई कैंप में गया। लोगों से बात की। उनका दर्द सुना। मैं यहां उनसे बात करने और साहस देने आया था। यहां शांति बहाली की जरूरत है।

राहुल गांधी ने कहा कि हिंसा ने लोगों को तबाह कर दिया है। मैंने ऐसा भारत में कहीं नहीं देखा है जो मणिपुर में हो रहा है। मैं राज्य के लोगों से कहना चाहता हूं कि मैं आपका भाई हूं। शांति बहाली के लिए हम पूरी कोशिश करेंगे। मैंने राज्यपाल से बात की है। मैं इस पर राजनीति नहीं करूंगा। पूरा मणिपुर दर्द से गुजर रहा है। राज्य के लोगों को जब भी मेरी और कांग्रेस की मदद की जरूरत होगी, हम आपके साथ खड़े हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि यहां, समय की मांग शांति है। हिंसा से हर कोई आहत है। हजारों परिवारों को नुकसान पहुंचाया गया है, संपत्ति नष्ट की गई है, परिवार के सदस्यों को मार दिया गया है और मैंने भारत में कहीं भी ऐसा नहीं देखा जो यहां हो रहा है। राज्य पूरी तरह से दो हिस्सों में बंट गया है और यह सभी के लिए एक त्रासदी है। मैं मणिपुर के सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि मैं यहां आपका भाई बनकर आया हूं, मैं यहां एक ऐसे व्यक्ति के रूप में आया हूं जो आपकी मदद करना चाहता है, जो मणिपुर में शांति वापस लाने के लिए आपके साथ काम करना चाहता है…”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp