मैं अब शहरी क्षेत्र की पटकथाओं पर काम कर रहा हूं: स्पर्श श्रीवास्तव |

मैं अब शहरी क्षेत्र की पटकथाओं पर काम कर रहा हूं: स्पर्श श्रीवास्तव

मैं अब शहरी क्षेत्र की पटकथाओं पर काम कर रहा हूं: स्पर्श श्रीवास्तव

:   Modified Date:  October 13, 2024 / 02:16 PM IST, Published Date : October 13, 2024/2:16 pm IST

(राधिका शर्मा)

नयी दिल्ली, 13 अक्टूबर (भाषा) ‘जामताड़ा’ और भारत की तरफ से ऑस्कर के लिये आधिकारिक प्रविष्टि ‘लापता लेडीज’ में अपने अभियन से सुर्खियों में आए अभिनेता स्पर्श श्रीवास्तव का कहना है कि उन्हें ग्रामीण पृष्ठभूमि से जुड़े विविध किरदार निभाने में आनंद आता है, लेकिन अब उन्होंने शहरी क्षेत्र पर केंद्रित पटकथाओं पर भी काम करना शुरू कर दिया है।

श्रीवास्तव ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘मेरे किरदार बहुत अलग हैं, लेकिन अब मैं शहरी पृष्ठभूमि पर केंद्रित किरदार पर भी ध्यान दे रहा हूं… मैं ऐसी पटकथाओं पर काम कर रहा हूं जो शहरी लड़के की कहानी बयां करती हैं। ‘जामताड़ा’ में मेरा किरदार (सन्नी मंडल) काफी देसी और अक्खड़ है। जब आप (लापता लेडीज में) दीपक को देखेंगे तो पाएंगे कि वह बहुत मासूम और प्यारा है। मैं ग्रामीण भारत से जुड़े खूबसूरत किरदारों को भी नहीं छोड़ना चाहता।”

श्रीवास्तव ने कहा, “पूरी दुनिया ऐसी फिल्मों का आनंद लेती है। ऐसे किरदारों के लिए आपको अपार प्यार मिलता है। मुझे जो भी मौका मिलेगा, मैं उसके लिए तैयार हूं। मैंने कभी यह नहीं सोचा कि मैं कुछ अलग नहीं कर रहा हूं या मैं एक ही चीज को बार-बार किए जा रहा हूं।”

उन्होंने कहा कि दर्शक अब ज्यादा सौम्य किरदार देखना चाहते हैं, खास तौर पर पुरुष अभिनेताओं से।

अभिनेता ने कहा कि ‘लापता लेडीज’ में दीपक की भूमिका के लिए तैयारी करना एक खास प्रक्रिया थी। यह फिल्म हाल ही में जापान में रिलीज हुई।

श्रीवास्तव ने कहा कि वह किसी थिएटर बैकग्राउंड या एक्टिंग स्कूल से नहीं आए हैं, लेकिन उन्होंने काम करते हुए ही काफी कुछ सीखा है।

भाषा योगेश प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)