मैं केजरीवाल का हनुमान हूं, उनके सभी लंबित कार्यों को पूरा करुंगा: कैलाश गहलोत |

मैं केजरीवाल का हनुमान हूं, उनके सभी लंबित कार्यों को पूरा करुंगा: कैलाश गहलोत

मैं केजरीवाल का हनुमान हूं, उनके सभी लंबित कार्यों को पूरा करुंगा: कैलाश गहलोत

:   Modified Date:  September 24, 2024 / 07:34 PM IST, Published Date : September 24, 2024/7:34 pm IST

नयी दिल्ली, 24 (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) नेता कैलाश गहलोत ने मंगलवार को आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में कार्यभार संभालते हुए कहा कि वह पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘हनुमान’ हैं और उनके सभी लंबित कार्यों को वह पूरा करेंगे।

मुख्यमंत्री आतिशी ने एक दिन पहले ही हिंदू महाकाव्य रामायण का हवाला देते हुए कहा था कि उनकी स्थिति भगवान राम के भाई भरत की तरह है, जिन्हें भगवान राम के 14 साल के वनवास के बाद अयोध्या पर शासन करना पड़ा था।

परिवहन, गृह, प्रशासनिक सुधार और महिला एवं बाल विकास मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद गहलोत ने कहा, ‘‘आज मंगलवार है, हनुमानजी का दिन है और मैं अरविंद केजरीवाल के हनुमान की तरह काम करूंगा तथा उनके सभी लंबित कार्यों को निपटाऊंगा। आप ने उनके नेतृत्व में अच्छा काम किया और राम राज्य स्थापित करने का प्रयास किया है।’’

नजफगढ़ से आप विधायक को फिर से वही विभाग मिले हैं जो केजरीवाल नीत सरकार में उनके पास थे।

गहलोत ने फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनावों में केजरीवाल के फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद जताई।

गहलोत ने कहा, ‘‘दिल्ली की जनता हमें आशीर्वाद देगी और केजरीवाल फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे…..।’’ उन्होंने कहा कि पार्टी चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है।

आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ अपने रिश्ते को रामायण के भगवान राम और लक्ष्मण जैसा बताया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालते समय सोमवार को आतिशी एक सफेद कुर्सी पर बैठीं, जो केजरीवाल की कुर्सी के बगल में रखी गई थी।

आतिशी ने मंगलवार को कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन किए और कहा, ‘‘मैंने भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा, जो हमारे ‘संकटमोचन’ हैं और सभी संकटों में हमारी रक्षा करते हैं, ताकि दिल्ली के लोगों के लिए काम करना जारी रख सकूं और चुनावों में अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री के रूप में वापस ला सकूं।’’

भाषा यासिर धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)