हिसार से निर्दलीय चुनाव लड़ रही हूं क्योंकि जनता ऐसा चाहती : सावित्री जिंदल |

हिसार से निर्दलीय चुनाव लड़ रही हूं क्योंकि जनता ऐसा चाहती : सावित्री जिंदल

हिसार से निर्दलीय चुनाव लड़ रही हूं क्योंकि जनता ऐसा चाहती : सावित्री जिंदल

:   Modified Date:  September 18, 2024 / 06:54 PM IST, Published Date : September 18, 2024/6:54 pm IST

चंडीगढ़, 18 सितंबर (भाषा) जिंदल समूह की ‘मानद चेयरपर्सन’ सावित्री जिंदल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से टिकट नहीं मिलने पर हरियाणा विधानसभा चुनाव में हिसार से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार किस्मत आजमा रही हैं। उन्होंने बुधवार को कहा कि वह हिसार की जनता की मांग पर चुनाव लड़ रही हैं और यदि निर्वाचित हो जाती है तो वह सदन में उनकी आवाज मजबूती से उठाएंगी।

हरियाणा की पूर्व मंत्री जिंदल (74) ने ‘पीटीआई-भाषा’ से फोन पर की गई बातचीत में कहा, ‘‘हिसार की जनता मेरा परिवार है और वह चाहती थी कि मैं चुनाव लडूं।’’ उन्होंने कहा कि यदि वह चुनाव जीतती हैं तो अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की आवाज विधानसभा में मजबूती से उठाएंगी।

दिवंगत उद्योगपति ओ. पी. जिंदल की पत्नी सावित्री जिंदल ने कहा कि जब मजबूती से आवाज उठाई जाती है तो सरकार को उस पर कदम उठाना होता है।

कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सत्तारूढ़ दल के वरिष्ठ नेता कमल गुप्ता के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। गुप्ता हिसार से दोबारा निर्वाचित होने के लिए किस्मत आजमा रहे हैं। उनके अलावा 19 और उम्मीदवार मैदान में हैं।

बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरने के सवाल पर सावित्री ने कहा कि यह उनका चुनाव नहीं है बल्कि हिसार की जनता का चुनाव है।

हिसार के स्थानीय मुद्दों को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर सड़के टूटी हैं, बारिश के बाद कुछ स्थानों पर जलजमाव की समस्या है और कुछ स्थानों पर पेयजल और सीवर की समस्या है जिसका समाधान किया जाना है।

हरियाणा की पूर्व शहरी निकाय मंत्री सावित्री ने कहा कि लोग महसूस करते हैं कि उन्हें सभी मूलभूत सुविधाएं मिलनी चाहिए।

सावित्री ने पिछले सप्ताह नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कहा था, ‘‘मैंने हिसार के विकास और बदलाव के लिए सेवा करने का संकल्प लिया है। हिसार की जनता मेरा परिवार है और ओम प्रकाश जिंदल जी ने मेरा रिश्ता मेरे परिवार के साथ स्थापित किया था। जिंदल परिवार ने हमेशा हिसार की सेवा की है। मैं खुद को लोगों की उम्मीद के अनुरूप समर्पित कर दूंगी और उनके विश्वास को बनाए रखूंगी।’’

फोर्ब्स इंडिया के मुताबिक सावित्री जिंदल 29.1 अरब अमेरिकी डॉलर की संपत्ति के साथ भारत की सबसे अमीर महिला हैं। उन्होंने दो बार हिसार का विधानसभा में प्रतिनिधित्व किया है।

हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए पांच अक्टूबर को मतदान होगा जबकि मतों की गिनती आठ अक्टूबर को होगी।

भाषा धीरज अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers