How did the NEET Paper Get Leaked?

आखिर कैसे तोड़ा जाता था ‘पेपर बॉक्स’? बुलाए जाते थे संजीव मुखिया गैंग के एक्सपर्ट, पूछताछ के दौरान रवि अत्री ने बताई ट्रिक

How did the NEET Paper Get Leaked? : सीबीआई की दो अलग-अलग टीम इस मामले के आरोपी संजीव मुखिया और सिकंदर यादवेंदु के घर भी पहुंची।

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2024 / 06:39 PM IST, Published Date : June 27, 2024/6:36 pm IST

How did the NEET Paper Get Leaked? : नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच आगे बढऩी शुरू हो गई है। नीट पेपर लीक मामले के दो आरोपियों को रिमांड पर लेने की अनुमति मिलने के बाद बुधवार को सीबीआई की दो अलग-अलग टीम इस मामले के आरोपी संजीव मुखिया और सिकंदर यादवेंदु के घर भी पहुंची।

 

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में पकड़े रवि अत्री भी संजीव मुखिया से जुड़ा है। संजीव मुखिया, पुलिस के हाथ लगता है तो नीट के अलावा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती, रिवेन्यू ऑफिसर भर्ती (RO/ARO) पेपर लीक, बिहार शिक्षक भर्ती (BPSC TRE 3.O) समेत कई परीक्षाओं के पेपर लीक की गुत्थी सुलझ सकती है।

read more : Dushyant Chautala will support Congress : हरियाणा चुनाव में भाजपा के सामने बड़ी चुनौती, अब कांग्रेस का समर्थन करेंगे दुष्यंत चौटाला 

How did the NEET Paper Get Leaked?

How did the NEET Paper Get Leaked? : बता दें कि यूपी पुलिस की सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में UP STF ने रवि अत्री समेत 18 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। ग्रेटर नोएडा का रहने वाला रवि अत्री ‘पेपर लीक’ का माहिर खिलाड़ी बताया जा रहा है। रवि अत्री और राजीव नयन मिश्रा ने ही मिलकर उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक किया था।

 

रवि अत्री की इंटेरोगेशन रिपोर्ट में संजीव मुखिया के बारे में कई खुलासे हुए हैं। रवि अत्री ने बताया कि संजीव मुखिया का गैंग के पेपर लीक करने में माहिर है। उसका नेटवर्क यूपी, बिहार, गुजरात, दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में फैला हुआ है। संजीव मुखिया ब्लूटूथ के जरिए देश में होने वाले अलग-अलग एग्जाम में सॉल्वर बैठाता था। वह ब्लूटूथ खरीदने दिल्ली भी आता था। संजीव और उसका बेटा शिव कुमार पेपर लीक के सबसे बड़े किंगपिन हैं।

read more : आखिर कैसे तोड़ा जाता था ‘पेपर बॉक्स’? बुलाए जाते थे संजीव मुखिया गैंग के एक्सपर्ट, पूछताछ के दौरान रवि अत्री ने बताई ट्रिक 

कैसे तोड़ा जाता था पेपर बॉक्स?

सूत्र बताते हैं कि रवि अत्री ने पूछताछ में बताया कि जब वह 12वीं पास कर मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा गया था, तभी पेपर लीक कराने वाले माफियाओं से संपर्क हुआ था। रवि पहले भी पीएमटी पेपर लीक में जेल जा चुका है।

यूपी कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड रवि अत्री की इंटेरोगेशन रिपोर्ट बताती है कि संजीव मुखिया का गैंग ही सील बंद पेपर का बॉक्स तोड़ने में एक्सपर्ट है और देश में कहीं भी पेपर लीक करवाना हो, सील बॉक्स तोड़ने के लिए संजीव मुखिया गैंग के बॉक्स तोड़ने वाले एक्सपर्ट्स की ही मदद ली जा सकती है। संजीव मुखिया के गैंग के सदस्य डॉक्टर शुभम मंडल ने यूपी पेपर लीक के लिए फ्लाइट लेकर पटना से अहमदाबाद का सफर किया था और वहीं जाकर पेपर का बॉक्स तोड़ा था।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp