हुड्डा और विधानसभा अध्यक्ष गुप्ता ने दाखिल किया नामांकन |

हुड्डा और विधानसभा अध्यक्ष गुप्ता ने दाखिल किया नामांकन

हुड्डा और विधानसभा अध्यक्ष गुप्ता ने दाखिल किया नामांकन

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 01:44 PM IST, Published Date : September 11, 2024/1:44 pm IST

चंडीगढ़, 11 सितंबर (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता उन उम्मीदवारों में शामिल हैं जिन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

हरियाणा की 90 विधानसभा सीट के लिए पांच अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना आठ अक्टूबर को होगी।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के साथ उनकी पत्नी आशा हुड्डा, पुत्र दीपेंद्र हुड्डा और पुत्रवधू श्वेता हुड्डा भी मौजूद थीं।

हुड्डा ने रोहतक जिले के गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले ‘हवन’ किया गया।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ भाजपा नेता और हरियाणा मामलों के सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देब मौजूद थे। गुप्ता पंचकूला से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं।

अन्य उम्मीदवारों में भाजपा उम्मीदवार शक्ति रानी शर्मा ने कालका सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। बाद में शर्मा ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में ‘रोड शो’ भी किया। उनके साथ उनके पति और पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा और उनके बेटे और राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा भी थे।

नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। नामांकन पत्रों की जांच 13 सितंबर को की जाएगी और 16 सितंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे।

भाषा शोभना नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)