Hindu Boy Khatna: Hindu child was forcibly circumcised in Maulvi in Madrasa

मौलवी में मदरसे में पढ़ने वाले हिंदू बच्चे का जबरन करा दिया खतना, चोट समझकर परिजन करवाते रहे ईलाज

Hindu Boy Khatna मदरसे में पढ़ने वाले हिंदू बच्चे का जबर्दस्ती खतना कर दिया गया। बच्चा मां-बाप के पास पहुंचा तो उन्हें लगा चोट लगी होगी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : October 24, 2022/1:22 pm IST

उन्नावः Hindu Boy Khatna प्रदेश की योगी सरकार ने इन दिनों मदरसों का सर्वे करवा रही है, जिसके बाद मदरसों को लेकर कई अहम खुलासे हो रहे हैं। इसी कड़ी में उन्नाव के एक मदरसे से सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल मदरसे में पढ़ने वाले हिंदू बच्चे का जबर्दस्ती खतना कर दिया गया। वहीं, जब बच्चा मां-बाप के पास पहुंचा तो उन्हें लगा चोट लगी होगी। मामले का खुलासा तब हुआ जब वो ईलाज के लिए अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टर ने जो बताया उसे सुनकर उनके होश उड़ गए। मामले में परिजनों की शिकायत के बाद मौलवी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Read More: मुख्यमंत्री निवास में देवारी तिहार पर आकर्षक सजावट, दोनों गेट में बनाया गया दिया का प्रतीक 

Hindu Boy Khatna मिली जानकारी के अनुसार यह मामला उन्नाव के शुक्लागंज के चंपा पुरवा का है। बताया जा रहा है कि हिंदू परिवार का पांच साल का बच्चा मोहल्ले के मदरसे में पढ़ता है। ग्रामी णों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बच्चे की मां का निधन हो चुका है और उसके पिता मजदूरी करते है। बच्चे की दादी उसकी देखभाल करती हैं। मोहल्ले में खुले मदरसे का मौलवी असलम है। असलम में कहने पर परिजनों ने बच्चे का दाखिला मदरसे में करवा दिया था।

Read More: India vs Pakistan T20 World Cup: हार के बाद भड़के पाकिस्तानी फैंस, अब नोबॉल पर निकाल रहे भड़ास 

इसी बात का फायदा उठाकर आरोपी असलम बच्चे को बहला-फुसलाकर मदरसे से दूर ले गया। गांव के बाहर ले जाकर उसने बच्चे का खतना कर दिया। जब परिजन बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर ने देखा कि चोट जैसा कोई निशान नहीं है। इसके बाद बच्चे से मामले की पूछताछ की गई तो पता चला कि उसका खतना किया गया है। आरोप है कि असलम कई दिनों से बच्चे की दादी से उसका मतांतरण कराने की बात कह रहा था। बताया जा रहा है कि पुलिस आरोपी असलम से मामले की पूछताछ कर रही है। विहिप के जिला मंत्री मनोज सेंगर ने कहा कि त्यौहारों के मौके पर सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल बच्चे का इलाज करवाया जा रहा है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक