हिमाचल : कॉलेज के बाहर प्रदर्शन के दौरान एसएफआई कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प |

हिमाचल : कॉलेज के बाहर प्रदर्शन के दौरान एसएफआई कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प

हिमाचल : कॉलेज के बाहर प्रदर्शन के दौरान एसएफआई कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प

:   Modified Date:  September 24, 2024 / 10:04 PM IST, Published Date : September 24, 2024/10:04 pm IST

शिमला, 24 सितंबर (भाषा) हिमाचल प्रदेश के संजौली में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छह छात्रों को निष्कासित किये जाने के खिलाफ मंगलवार को यहां प्रदर्शन के दौरान स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं की पुलिसकर्मियों के साथ झड़प हुई।

एसएफआई के सैकड़ों कार्यकर्ता यहां कॉलेज के बाहर एकत्र हुए, कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए और छात्रों के निष्कासन को तत्काल रद्द करने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों की कॉलेज गेट के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ झड़प हुई।

संजौली कॉलेज के एसएफआई अध्यक्ष प्रवेश ने कहा कि कॉलेज प्रशासन ने राजनीतिक ‘द्वेष’ के कारण शुक्रवार को छह छात्र नेताओं को निष्कासित कर दिया। उन्होंने इस निर्णय को ‘तानाशाही’ करार दिया।

उन्होंने कहा कि एसएफआई के छह सदस्यों ने मांग की थी कि कॉलेज प्रशासन उस छात्र के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे जिसने बृहस्पतिवार को एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की थी।

प्रवेश ने कहा, ‘‘एसएफआई ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर कॉलेज परिसर में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था। हालांकि, कॉलेज प्रशासन ने छात्रों के विरोध करने के लोकतांत्रिक अधिकार को कमजोर करने की कोशिश की। ’’

प्रवेश ने आरोप लगाया कि छेड़छाड़ के आरोपी छात्र के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय, कॉलेज प्रशासन ने ‘शत्रुता’ के कारण एसएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की है।

हालांकि, कॉलेज के एक कर्मचारी ने कहा कि एसएफआई छात्र नेताओं को कदाचार के लिए निष्कासित किया गया।

कर्मचारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि एसएफआई कार्यकर्ताओं ने अनुशासनहीनता प्रदर्शित करते हुए शिक्षकों से बहस की और उन्हें दुर्व्यवहार के लिए निष्कासित किया गया है।

भाषा रवि कांत रवि कांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)