हिमाचल : नाहन में हिंदू महापंचायत आयोजित, 'गौहत्या' संबंधी वीडियो पर सख्त कार्रवाई की मांग |

हिमाचल : नाहन में हिंदू महापंचायत आयोजित, ‘गौहत्या’ संबंधी वीडियो पर सख्त कार्रवाई की मांग

हिमाचल : नाहन में हिंदू महापंचायत आयोजित, 'गौहत्या' संबंधी वीडियो पर सख्त कार्रवाई की मांग

:   Modified Date:  June 26, 2024 / 11:09 PM IST, Published Date : June 26, 2024/11:09 pm IST

नाहन, 26 जून (भाषा) हिमाचल प्रदेश के नाहन में ईद-उल-अजहा के दौरान कथित तौर पर गोहत्या दिखाने वाली एक सोशल मीडिया पोस्ट के सिलसिले में सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए बुधवार को यहां दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखीं और हिंदू कार्यकर्ताओं ने एक ‘महापंचायत’ की।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी एक मुस्लिम व्यापारी ने 18 जून को यह विवादित वीडियो पोस्ट किया था। वीडियो कथित तौर पर सहारनपुर में बनाया गया था।

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल सहित विभिन्न हिंदू संगठनों के दो हजार से अधिक कार्यकर्ता और सदस्य सिरमौर जिले के विभिन्न हिस्सों से यहां एकत्र हुए और एक ज्ञापन सौंपने के लिए उपायुक्त कार्यालय की ओर मार्च किया।

कार्यकर्ता नाहन शहर के मध्य स्थित बड़ा चौक पर एकत्र हुए और देवभूमि सनातन संस्कृति संरक्षण मंच (डीएसएसएसएम) के बैनर तले आयोजित महापंचायत में भाग लिया तथा न्याय मिलने तक अपना आंदोलन जारी रखने का संकल्प लिया।

हिंदू महापंचायत को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन भारी दबाव में काम कर रहा है और व्यापारी तथा उसके साथियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में आनाकानी कर रहा है। उन्होंने घटना की निष्पक्ष जांच की भी मांग की।

भाषा

रवि कांत प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)