Hemant Soren News: हेमंत सोरेन आज लेंगे सीएम पद की शपथ, दोबारा संभालेंगे झारखंड की कमान | Hemant Soren News

Hemant Soren News: हेमंत सोरेन आज लेंगे सीएम पद की शपथ, दोबारा संभालेंगे झारखंड की कमान

Hemant Soren News: झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन बृहस्पतिवार को राजभवन में राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2024 / 03:59 PM IST, Published Date : July 4, 2024/3:58 pm IST

रांची: Hemant Soren झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन बृहस्पतिवार को राजभवन में राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। कांग्रेस पार्टी की झारखंड इकाई के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि हेमंत सोरेन के आवास पर गठबंधन सहयोगियों की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

Read More: Bhole Baba News: पेपर लीक से जुड़े है हाथरस वाले भोले बाबा के तार, जांच में हुआ सनसनीखेज खुलासा 

Hemant Soren अधिकारी ने कहा, ”झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन शाम पांच बजे राजभवन में हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे झामुमो ने इससे पहले दिन में बताया था कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने हेमंत सोरेन को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है और वह सात जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। झामुमो नीत गठबंधन ने बाद में फैसला किया कि सोरेन आज (बृहस्पतिवार) ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Read More: Jagdalpur News: भरभरा कर गिरी स्कूल की छत, हादसे में 5 बच्चे घायल, मची चीख पुकार 

चंपई सोरेन ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और धनशोधन के एक मामले में जमानत पर रिहा हुए हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। झामुमो नीत गठबंधन के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को राजभवन में राज्यपाल राधाकृष्णन से मुलाकात की थी। हेमंत सोरेन की अगुवाई में गए शिष्टमंडल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल नेता सत्यानंद भोक्ता तथा विधायक विनोद सिंह शामिल रहे। हेमंत सोरेन की पत्नी और गांडेय से विधायक कल्पना सोरेन भी शिष्टमंडल में शामिल थीं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp