Hemant Soren will again become the Chief Minister after 5 months in Jharkhand

Jharkhand New CM: 5 महीने में ही बदल जाएगा यहां का सीएम, अब इस नेता को मिली प्रदेश की कमान, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

5 महीने में ही बदल जाएगा यहां का सीएम, अब इस नेता को मिली प्रदेश की कमान, Hemant Soren will again become the Chief Minister after 5 months in Jharkhand

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2024 / 04:53 PM IST, Published Date : July 3, 2024/4:50 pm IST

रांचीः Hemant Soren will again become Chief Minister झारखंड में तेजी से बनते-बिगड़ते सियासी समीकरण के बीच अब एक बार फिर राज्य की कमान हेमंत सोरेन के हाथों में आने वाली है। झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और आरजेडी के विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन को एक बार फिर सरकार का मुखिया चुन लिया गया है। अब से कुछ देर बाद झारखंड के सीएम चंपई सोरेन राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप देंगे। इसके साथ ही हेमंत सोरेन शपथ ग्रहण के लिए राज्यपाल से समय मांगेंगे। राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन अभी चेन्नई में हैं। वे आज शाम 7 बजे तक रांची लौट सकते हैं। इसके बाद शपथ ग्रहण के तारीख मिल सकती है और प्रदेश में एक बार फिर हेमंत सोरेन की सरकार बनेगी।

Read More : छत्तीसगढ़ में कलंकित हुआ बाप-बेटी का रिश्ता! 13 वर्षीय नाबालिग को पिता ने बनाया हवस का शिकार

Hemant Soren will again become Chief Minister हेमंत सोरेन को भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद 28 जून को जेल से रिहा किया गया था। हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उनके करीबी सहयोगी और मंत्री चंपाई सोरेन राज्य की बागडोर सौंपी गई थी। चंपई ने 2 फरवरी को राज्य के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। सोरेन की रिहाई के बाद से ही अटकलें लगाईं जा रहीं थीं कि वह एक बार फिर कु्र्सी संभाल सकते हैं और हुआ भी कुछ ऐसा।

Read More : Woman cut off Netaji’s Private Part : नेताजी को प्यार करना पड़ गया महंगा..! महिला ने घर में घुसकर काटा गुप्तांग, कहा- इसने मेरे साथ बनाए शारीरिक संबंध और फिर.. 

चंपई ने खुद आगे किया हेमंत का नाम

राजनीतिक परिस्थितियों के बीच विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने पहले अपने इस्तीफे की पेशकश। उसके बाद चंपाई सोरेन ने ही विधायक दल के नेता और राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से पास कर दिया है। वहीं चंपाई सोरेन समन्वय समिति के चेयरमैन होंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp