Helicopter crash in Uttarakhand

Helicopter crash: हादसे का शिकार हुआ हेलिकॉप्टर, रेस्क्यू के दौरान अचानक टूटी रस्सी, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Helicopter crash in Uttarakhand: हादसे का शिकार हुआ हेलिकॉप्टर, रेस्क्यू के दौरान अचानक टूटी रस्सी, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2024 / 10:09 AM IST, Published Date : August 31, 2024/10:06 am IST

केदारनाथ: उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां आज सुबह ही ​हेलिकॉप्टर ​हादसे का शिकार हो गया। बताया जा रहा है कि रेक्स्यू के दौरान खराब हेलिकॉप्टर रस्सी टूटने से जमीन पर आ गिरा। वायु सेना का एमआई 17 केदारनाथ धाम में पड़े एक खराब हेलीकॉप्टर को रेस्क्यू कर ले जा रहा था। तभी अचानक रस्सी टूटन से खराब हेलिकॉप्टर लहराते हुए जमीन पर जा गिरा। हालांकि इस घटना में अभी तक जान माल की खबर सामने नहीं आई है।

मिली जानकारी के अनुसार, 24 मई 2024 को लैंडिंग के दौरान तकनीकी खराबी आने से जिस हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग करानी पड़ी थी वो आज सुबह क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर को ठीक करने के लिए इंडियन एयरफोर्स के एमआई 17 हेलिकॉप्टर की मदद से हैंग करके गौचर हवाई पट्टी पहुंचाया जा रहा था। इस दौरान एमआई 17 डिसबैलेंस होने लगा।

Read More: आज से सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, बिजनेस और कारोबार में होगा लाभ, पैसों से भर जाएगी तिजोरी! 

खतरे को भांपते हुए पायलट ने खाली स्थान देखते हुए हेली को घाटी में आसमान से ड्रॉप कर दिया। जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि 24 मई 2024 को क्रिस्टल एविएशन कंपनी में तकनीकी खराबी आने के कारण पायलट की सूझबूझ से हेली को केदारनाथ हेलीपैड से कुछ दूरी पहले ही आपात स्थिति में लैंडिंग कराई गई थी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers