राजस्थान के उदयपुर, भीलवाड़ा, बाड़मेर जिले में कई जगह मूसलाधार बारिश |

राजस्थान के उदयपुर, भीलवाड़ा, बाड़मेर जिले में कई जगह मूसलाधार बारिश

राजस्थान के उदयपुर, भीलवाड़ा, बाड़मेर जिले में कई जगह मूसलाधार बारिश

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 12:11 PM IST, Published Date : September 4, 2024/12:11 pm IST

जयपुर, चार सितंबर (भाषा) मानसून के एक बार फिर जोर पकड़ने से राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है और बीते चौबीस घंटे में उदयपुर, भीलवाड़ा व बाड़मेर जिले में कई जगह अति भारी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने राज्य में अगले कुछ दिन भारी बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान लगाया है।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक, बीते 24 घंटों में राज्य में अधिकतर स्थानों पर बादलों की गरज के साथ वर्षा हुई। इस दौरान जयपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, कोटा, बूंदी, बारां, टोंक, जोधपुर, जालौर व पाली जिले में कहीं कहीं भारी वर्षा तथा उदयपुर, भीलवाड़ा एवं बाड़मेर जिले में कहीं कहीं भारी से अतिभारी वर्षा दर्ज की गई है।

सबसे अधिक 67 मिलीमीटर बारिश ऋषभदेव, उदयपुर में 1दर्ज की गई। इसके अलावा बाड़मेर के गुढ़ा मालानी में 147 मिलीमीटर व भीलवाड़ा के कोटड़ी में 119 मिमी मेह बरसा जो अति भारी श्रेणी की बारिश है। इसी तरह इस दौरान बूंदी के नैनवां में 93 मिमी, बांसवाड़ा में 86 मिमी., बाड़मेर के नोखड़ा में 84 मिमी., जयपुर के बस्सी में 84 मिमी., दौसा के लावण में 80 मिमी., जालोर के सांचौर में 80 मिमी., कोटा के पीपल्दा में 75 मिमी., बारां के मांगरोल में 77 मिमी. व चित्तौड़गढ़ के बड़ी सादड़ी में 73 मिमी. बारिश दर्ज की गई।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, राज्य के अधिकतर भागों में आगामी 3-4 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है।

भाषा पृथ्वी

मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)