राजस्थान के जोधपुर व बाड़मेर सहित अनेक जिलों में भारी बारिश |

राजस्थान के जोधपुर व बाड़मेर सहित अनेक जिलों में भारी बारिश

राजस्थान के जोधपुर व बाड़मेर सहित अनेक जिलों में भारी बारिश

:   Modified Date:  September 5, 2024 / 12:55 PM IST, Published Date : September 5, 2024/12:55 pm IST

जयपुर, पांच सितंबर (भाषा) राजस्थान में बीते चौबीस घंटे में जोधपुर तथा बाड़मेर सहित अनेक जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अभी और बारिश होने की संभावना है।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, बृहस्पतिवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक, बीते 24 घंटों में राज्य में अनेक स्थानों पर बादलों की गरज के साथ वर्षा हुई। इस दौरान जयपुर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, करौली, भीलवाड़ा, टोंक, जोधपुर व बाड़मेर जिले में कहीं कहीं भारी वर्षा तथा बूंदी जिले में कहीं कहीं अतिभारी वर्षा दर्ज की गई है।

सबसे अधिक 141 मिलीमीटर बारिश बूंदी के नैनवां में हुई। भीलवाड़ा के आसींद में 102 मिमी., करौली के कुडगांव में 101 मिमी., जोधपुर में 90.6 मिमी., टोंक के दूनी में 86 मिमी. व जयपुर के आंधी में 80 मिमी. बारिश हुई जो भारी श्रेणी में आती है। राज्य में और भी जगहों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के अधिकतर भागों में आगामी 3-4 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा कहीं-कहीं भारी बारिश जारी रहने की प्रबल संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी 2-3 दिन मेघ गर्जन के साथ मध्यम से तेज बारिश तथा जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

भाषा पृथ्वी

मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)