Heavy Rain in Tripura

Heavy Rain in Tripura: यहां भारी बारिश ने मचाई तबाही, 22 लोगों की मौत, 65 हजार लोग बेघर

Heavy Rain in Tripura: पिछले कुछ दिनों से त्रिपुरा में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। भारी बारिश की वजह से यहां जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  August 23, 2024 / 07:27 AM IST, Published Date : August 23, 2024/7:27 am IST

त्रिपुरा: Heavy Rain in Tripura पिछले कुछ दिनों से त्रिपुरा में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। भारी बारिश की वजह से यहां जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बारिश से आई बाढ़ से अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। दो अन्य लापता हो गए। अधिकारी ने बताया कि राज्य में 65,400 लोगों ने 450 राहत शिविरों में शरण ली है, क्योंकि भारी बारिश के कारण उनके घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Read More: Sarkari Naukri 2024: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, टेक्निकल डिप्लोमा और ITI पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी 

Heavy Rain in Tripura मुख्यमंत्री माणिक साहा ने सोशल मीडिया मंच ‘फेसबुक’ पर एक पोस्ट में लिखा कि सांतिरबाजार में अश्वनी त्रिपुरा पारा और देबीपुर में भूस्खलन के बाद दस लोग मलबे के नीचे दब गए। उन्होंने कहा, ‘‘मैं मृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करता हूं। यह अपूरणीय क्षति है। राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिवार को चार लाख रुपये की वित्तीय मदद देने की घोषणा की है।’’ इससे पहले राजस्व विभाग के सचिव बृजेश पांडेय ने बताया था कि राज्य में भारी बारिश के बाद 12 लोगों की मौत हो गई।

Read More: CM Mamata Banerjee letter to PM Modi : ममता ने लिखा मोदी को पत्र, मेडिकल छात्रा के साथ हुए हादसे के बहाने पूरे देश की स्थिति पर उठाए सवाल, पढ़ें पूरा लेटर 

राज्य में भारी बारिश से तबाही

इससे पहले राजस्व विभाग के सचिव बृजेश पांडेय ने बताया था कि राज्य में भारी बारिश के बाद 12 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि अब तक 12 लोगों की जान जा चुकी है और दो लोग लापता हैं। प्रारंभिक रिपोर्ट में भौतिक बुनियादी ढांचे और कृषि फसलों के साथ-साथ घरों और पशुओं को भी भारी नुकसान होने की बात कही गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp