यात्रियों का स्वास्थ्य मोदी सरकार की प्राथमिकता है : केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह |

यात्रियों का स्वास्थ्य मोदी सरकार की प्राथमिकता है : केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह

यात्रियों का स्वास्थ्य मोदी सरकार की प्राथमिकता है : केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह

:   Modified Date:  October 18, 2024 / 03:24 PM IST, Published Date : October 18, 2024/3:24 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 18 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शुक्रवार को केरल के तिरुवनंतपुरम में स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के घरेलू टर्मिनल पर एक आंतरिक ‘वायु गुणवत्ता निगरानी सुविधा’ का अनावरण किया और कहा कि यात्रियों का स्वास्थ्य भी नरेन्द्र मोदी सरकार के लिए चिंता एवं प्राथमिकता है।

केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री सिंह ने कहा कि तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डा देश का पहला हवाई अड्डा है, जहां यह प्रणाली स्थापित की गई है – जिसे पवनचित्र कहा जाता है – जिसे वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद राष्ट्रीय अंतःविषय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (सीएसआईआर-एनआईआईएसटी) द्वारा विकसित और स्थापित किया गया है।

सिंह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘टीआरवी हवाई अड्डा सीएसआईआर द्वारा स्थापित ‘वायु गुणवत्ता निगरानी सुविधा’ प्राप्त करने वाला भारत का पहला हवाई अड्डा बन गया है। यात्रा की सुविधा के साथ-साथ यात्रियों का स्वास्थ्य भी नरेन्द्र मोदी सरकार के लिए चिंता का विषय और प्राथमिकता है।’

तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (टीआईएएल) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि यह दुनिया की पहली स्व-संचालित वायु गुणवत्ता निगरानी सुविधा है।

भाषा योगेश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)