हाथरस भगदड़: जांच के लिए विशेषज्ञ समिति की नियुक्त को लेकर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर |

हाथरस भगदड़: जांच के लिए विशेषज्ञ समिति की नियुक्त को लेकर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर

हाथरस भगदड़: जांच के लिए विशेषज्ञ समिति की नियुक्त को लेकर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 11:56 AM IST, Published Date : July 3, 2024/11:56 am IST

नयी दिल्ली, तीन जुलाई (भाषा) हाथरस में मची भगदड़ की घटना की जांच के लिए शीर्ष अदालत के किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में पांच सदस्यीय विशेषज्ञ समिति गठित करने का अनुरोध करते हुए उच्चतम न्यायालय में बुधवार को एक याचिका दायर की गई।

हाथरस में मंगलवार को एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ की इस घटना में 121 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

अधिवक्ता विशाल तिवारी द्वारा दायर याचिका में इस घटना पर स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत करने और लापरवाही बरतने के लिए अधिकारियों और अन्य लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश दिए जाने का अनुरोध किया गया है।

याचिका में सभी राज्य सरकारों को भी यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि वे भगदड़ की घटनाओं से निपटने के लिए ब्लॉक/तहसील से लेकर जिला स्तर तक उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं की स्थिति की जानकारी दें।

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मची भगदड़ की घटना में 121 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में अधिकतर महिलाएं हैं। अधिकतर अनुयायियों की मौत दम घुटने के कारण हुई। हाल के वर्षों में हुई यह इस प्रकार की सबसे बड़ी त्रासदी है।

हाथरस जिले के फुलरई गांव में प्रवचनकर्ता बाबा नारायण हरि उर्फ साकार विश्व हरि ‘भोले बाबा’ के कार्यक्रम में ढाई लाख से अनुयायी एकत्र हुए थे।

भाषा

सिम्मी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)