हरियाणा चुनाव : जजपा-असपा गठबंधन ने 18 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की |

हरियाणा चुनाव : जजपा-असपा गठबंधन ने 18 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

हरियाणा चुनाव : जजपा-असपा गठबंधन ने 18 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 01:49 PM IST, Published Date : September 11, 2024/1:49 pm IST

चंडीगढ़, 11 सितंबर (भाषा) जननायक जनता पार्टी (जजपा)-आजाद समाज पार्टी (असपा) गठबंधन ने पांच अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 18 और उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची बुधवार को जारी की।

दोनों दलों ने रानिया विधानसभा सीट पर पूर्व मंत्री रणजीत सिंह चौटाला का समर्थन करने का भी फैसला किया है जिन्होंने हाल में टिकट न मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इस्तीफा दे दिया था।

चौटाला पहले रानिया से निर्दलीय विधायक थे। वह लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा में शामिल हो गए थे और उन्होंने हिसार संसदीय सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए थे। हाल में भाजपा छोड़ने के बाद उन्होंने कहा था कि वह एक बार फिर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मुकाबले में उतरेंगे।

चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख से एक दिन पहले जारी की 18 उम्मीदवारों की सूची में जजपा ने 15 प्रत्याशी और असपा ने तीन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है।

जजपा ने यमुनानगर से इंतजार अली, थानेसर से सूर्य प्रताप सिंह राठौड़, इंद्री से कुलदीप मदन, पानीपत ग्रामीण से रघुनाथ कश्यप, टोहाना से हवा सिंह खोबड़ा, रतिया से रमेश कुमार, कलांवाली से गुर्जंत, आदमपुर से कृष्ण गंगवा, हिसार से रवि आहूजा, रोहतक से जितेंद्र बल्हारा, कलानौर से महेंद्र सुदाना, बादली से कृष्ण सिलाना, झज्जर से नसीम सोनू बाल्मीकि, हथीन से रवींद्र सहरावत और फरीदाबाद एनआईटी से करामत अली को उम्मीदवार बनाया है।

आजाद समाज पार्टी ने रादौर से मन्दीप टोपरा, रेवाड़ी से मोती यादव और फरीदाबाद से निशा बाल्मीकि को प्रत्याशी बनाया है।

इससे पहले सोमवार को, जजपा-असपा गठबंधन ने चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की थी। 19 उम्मीदवारों की पहली सूची चार सितंबर को जारी की गयी थी।

भाषा गोला नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)