हरियाणा विस चुनाव : इनेलो प्रत्याशी डॉ.सुरेंद्र लाठर, कांग्रेस के पंवार ने नामांकन पत्र दाखिल किया |

हरियाणा विस चुनाव : इनेलो प्रत्याशी डॉ.सुरेंद्र लाठर, कांग्रेस के पंवार ने नामांकन पत्र दाखिल किया

हरियाणा विस चुनाव : इनेलो प्रत्याशी डॉ.सुरेंद्र लाठर, कांग्रेस के पंवार ने नामांकन पत्र दाखिल किया

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 07:02 PM IST, Published Date : September 12, 2024/7:02 pm IST

जींद/सोनीपत,12 सितंबर (भाषा) हरियाणा विधानसभा की जुलाना सीट से इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो)-बहुजन समाज पार्टी (बसपा) गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. सुरेंद्र लाठर ने बृहस्पतिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

वहीं, सोनीपत विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र पंवार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी सीट से दो बार मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रहे एवं भाजपा के खिलाफ बागी रुख अपनाने वाले राजीव जैन ने भी बतौर निर्दलीय चुनावी मैदान में ताल ठोकी।

लाठर ने जुलाना एसडीएम व निर्वाचन अधिकारी अनिल दूहन को अपना नामांकन पत्र सौंपा। वहीं, उनकी मां लक्ष्मी देवी ने ‘कवरिंग’ उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस अवसर पर इनेलो की महिला इकाई की प्रदेश महासचिव सुनैना चौटाला भी मौजूद रहीं। सुनैना ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जुलाना विधानसभा के लोगों के लिए पूर्व आयुक्त डॉ लाठर से बेहतरीन उम्मीदवार कोई नहीं हो सकता, वह पूरे इलाके एवं लोगों की दुख-तकलीफ को समझते हैं।

पूर्व नौकरशाह डॉ. लाठर ने कहा कि मैंने अपनी सरकारी नौकरी इलाके की सेवा के लिए छोड़ी है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने तय किया है कि मैं विधायक बन कर उस सरकार का हिस्सा बनूं, जहां से इलाके की सेवा के असीमित रास्ते खुलते हैं। अगर मुझे अफसरी चलानी होती तो सेवानिवृत्ति से 15 साल पहले वीआरएस नहीं लेता।’’

सोनीपत विधानसभा से मौजूदा विधायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र पंवार ने लघु सचिवालय सोनीपत पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया। ‘कवरिंग’ प्रत्याशी के तौर पर उन की बहू समीक्षा पंवार ने नामांकन दाखिल किया। पंवार ने ईडी की हिरासत में रहते हुए अपना नामांकन दाखिल किया।

इसी सीट से दो बार मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रहे एवं भाजपा में कई जिम्मेदारी निभा चुके राजीव जैन ने बतौर निर्दलीय नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन भी थीं।

राजीव जैन ने नामांकन के बाद कहा,‘‘ भाजपा को अपने खून-पसीने से सींचते हुए न केवल संगठन को मजबूत करने का काम किया, अपितु सरकार में भागीदारी करते हुए जनहित के अनेक कार्य किए….सालों-साल संगठन की सेवा के बाद पार्टी ने सोनीपत में योग्यता के आधार पर टिकट देने के बजाय यहां के कार्यकर्ताओं की भावना का अपमान करने का काम किया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हमने पार्टी आलाकमान के सामने भी जनभावना को विस्तार से रखा। आज दोपहर तक पार्टी द्वारा टिकट बदलने का इंतजार किया गया, लेकिन किसी भी प्रकार का संवाद नहीं हुआ।’’

भाषा सं. धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)