Happy Card : यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस कार्ड के जरिए अब मुफ्त में कर पाएंगे सफर, करना होगा ये काम |

Happy Card : यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस कार्ड के जरिए अब मुफ्त में कर पाएंगे सफर, करना होगा ये काम

Happy Card : यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस कार्ड के जरिए अब मुफ्त में कर पाएंगे सफर, करना होगा ये काम

Edited By :   Modified Date:  August 8, 2024 / 01:08 PM IST, Published Date : August 8, 2024/1:08 pm IST

हरियाणा। Happy Card : अक्सल आम लोगों को आने जाने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इस बीच यात्रियों को राहत देने के लिए परिवहन विभाग की तरफ से  जारी किए गए हैप्पी कार्ड को यात्री अब गुरुग्राम के सोहना, पटौदी और फर्रुखनगर में भी बनवा सकेंगे। जिससे उनका सफर अब और भी आसान होने वाला है। वहीं इस हैप्पी कार्ड को बनाने के लिए परिवहन विभाग ने कर्मचारियों को नियुक्त कर दिया है।

Read More: No Entry Board in PCC: पीसीसी कार्यालय में नो एंट्री के बोर्ड पर बवाल! कांग्रेस प्रवक्ता ने ही उखाड़ दिया बोर्ड 

बता दें कि इस योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा सात मार्च 2024 में शुरू की गई थी। सुविधा का लाभ लेने के लिए लाभार्थियों को हरियाणा रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा करने के लिए ई-टिकटिंग प्रणाली से जुड़ा एक स्मार्ट कार्ड जारी किया जाता है। कार्ड के माध्यम से लाभार्थियों को प्रतिवर्ष एक हजार किलोमीटर मुफ्त यात्रा कर सकते हैं। वहीं यात्रियों को रोडवेज बसों में यात्रा करते समय हैप्पी कार्ड के अलावा फोटो सहित आईडी भी अपने साथ ही रखनी होगी।

Read More: Today News and LIVE Update 08 August: ‘पूरा देश विनेश फोगाट के साथ खड़ा है’, राज्यसभा में बोले केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा 

Happy Card : इसके लिए अभी तक 4404 लोगों ने आवेदन किया है। इसमें से 4044 लोगों को रोडवेज की तरफ से हैप्पी कार्ड जारी किया जा चुका है। वहीं कार्ड बनाने के लिए भी टीम गठित की गई है। अब लाभर्थी रोडवेज बस अड्डे सहित सोहना, पटौदी और फर्रुखनगर बस स्टैंड से भी अपना हैप्पी कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए भी पहले आवेदन करने होगा और इसके बाद इसकी जांच होगी फिर उसके बाद कार्ड जारी किए जाएंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp