Gujarat Congress leader Shweta Brahmbhatt quits party

गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, श्वेता ब्रह्मभट्ट ने थामा भाजपा का दामन, पिछले महीने पीएम मोदी से की थी मुलाकात

श्वेता ब्रह्मभट्ट ने थामा भाजपा का दामन! Gujarat Congress leader Shweta Brahmbhatt quits party, meets PM last month

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : May 9, 2022/8:23 pm IST

अहमदाबाद: Shweta Brahmbhatt quits Congress गुजरात कांग्रेस की नेता श्वेता ब्रह्मभट्ट ने सोमवार को पार्टी में गुटबाजी और दूरदृष्टि की कमी का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गांधीनगर में राजभवन में उनसे मुलाकात की थी। श्वेता (38) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित अपना त्यागपत्र फेसबुक पर भी डाला है जिसमें उन्होंने लिखा है कि पार्टी में बदलाव लाने और उसे मजबूती प्रदान करने के बारे में राहुल गांधी को अनेक ईमेल भेजने के बावजूद गुजरात में धरातल पर हालात में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।

Read More: गुरू घासीदास विश्वविद्यालय में ‘महिमा गुरु’ के नाम पर देश की पहली पीठ स्थापित, कुलपति बोले- प्रयास है गौरवशाली इतिहास को संजोने का

श्वेता ब्रह्मभट्ट ने थामा भाजपा का दामन

Shweta Brahmbhatt quits Congress उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘बदलाव लाने के बजाय, चुनावों में खुलकर पार्टी को नुकसान पहुंचाने वालों को प्रोन्नत किया गया। जब भी पार्टी मुझे कोई काम सौंपती थी तो कुछ लोग संकीर्ण राजनीति में लिप्त रहते थे। वे लोग ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि स्थानीय नेताओं ने पार्टी में ऐसे लोगों को शह दे रखी है।’’ श्वेता ने यह दावा भी किया कि जब उन्होंने पिछले महीने प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी तो कुछ स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं।

Read More: फिर शुरू होगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे, कोर्ट कल करेगी नई तारीखों का ऐलान 

पीएम मोदी से की थी मुलाकात

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगर पार्टी हमारे जैसे युवा नेताओं की बात सुनने को तैयार नहीं है तो पार्टी में रहने का क्या मतलब? पार्टी में चुनाव जीतने की सोच और उत्साह की साफ तौर पर कमी है। पार्टी में गुटबाजी भी बढ़ रही है।’’ प्रधानमंत्री के पिछले महीने हुए गुजरात दौरे के समय श्वेता और उनके पिता नरेंद्र ब्रह्मभट्ट, जो कांग्रेस नेता हैं, ने राजभवन में मोदी से मुलाकात की थी। हालांकि श्वेता ने उस समय संवाददाताओं से बातचीत में इसे ‘शिष्टाचार भेंट’ बताया था और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की संभावना से इनकार किया था।

Read More: HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, लोन ब्याज दरों में बढ़ोतरी का किया ऐलान 

2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मणिनगर से बनाया था उम्मीदवार

आईआईएम बेंगलोर से पढ़ाई करने वाली और इन्वेस्टमेंट बैंकर रह चुकीं श्वेता उस समय खबरों में आई थीं जब उन्हें 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मणिनगर से उम्मीदवार बनाया था। प्रधानमंत्री मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो इसी मणिनगर विधानसभा सीट से तीन बार विधायक चुने गये थे। 2017 के चुनाव में श्वेता इस सीट पर भाजपा के सुरेश पटेल से पराजित हो गयी थीं।

Read More: प्रोटीन पाउडर लेने वाले हो जाए सावधान, जांच में मिले 130 जहरीले केमिकल, बॉडी को हो सकता है नुकसान