Kisan Samman Nidhi increased

Kisan samman nidhi: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! बढ़ाई गई किसान सम्मान निधि, एक हजार रुपए की पहली किस्त जारी

Kisan Samman Nidhi increased : सीएम भजनलाल ने पात्र किसानों को सम्मान निधि डीबीटी के माध्यम से सीधे उनके बैंक खाते में हस्तांतरित की। योजना के तहत अतिरिक्त राशि की पहली किस्त एक हजार रुपए एवं 500-500 रुपए की दो किस्तें जारी की।

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2024 / 08:55 PM IST, Published Date : June 30, 2024/8:54 pm IST

टोंक:Kisan Samman Nidhi increased राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा, “संकल्प पत्र में हमारी सरकार ने किसानों के लिए किसान सम्मान निधि बढ़ाने का वादा किया था। हमारी पहली कैबिनेट बैठक में हमने किसान सम्मान निधि बढ़ाने का काम किया है। आज हमने 65 लाख किसानों को 1 हजार रुपए की पहली किस्त के 650 करोड़ रुपए जारी किए हैं। हम जनता से जो कहते हैं वो करते हैं। हमने युवाओं से सरकारी नौकरी देने का वादा किया था। हमने कल 20 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र देने का काम किया है” ।

read more:  Fight Video Viral : लड़की को भगा ले गया लड़का, दो पक्षों में जमकर मारपीट का वीडियो वायरल 

इसके पहले सीएम भजनलाल शर्मा ने भाग लेने वाले वाले चयनित किसानों से संवाद किया। कार्यक्रम में कन्हैया लाल चौधरी, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री, किरोड़ी लाल मीणा, कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री, हीरा लाल नागर, उर्जा मंत्री सहित सहकारिता से जुड़े सहकारजन एवं किसान उपस्थित रहे।

Kisan Samman Nidhi increased सीएम भजनलाल ने पात्र किसानों को सम्मान निधि डीबीटी के माध्यम से सीधे उनके बैंक खाते में हस्तांतरित की। योजना के तहत अतिरिक्त राशि की पहली किस्त एक हजार रुपए एवं 500-500 रुपए की दो किस्तें जारी की। मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए नोडल विभाग सहकारिता विभाग बनाया गया है।

read more: Shatrughan Sinha Hospitalised: सोनाक्षी-जहीर की शादी के बाद बिगड़ी शत्रुघ्न सिन्हा की तबीयत, अस्पताल में भर्ती, मिलने पहुंचे बेटी-दामाद 

65 लाख किसानों हो होगा फायदा

इस योजना में राजस्थान के 65 लाख से अधिक किसानों को योजना के तहत प्रथम किस्त के रूप में 650 करोड़ रुपए से अधिक की राशि का सीधा उनके बैंक खातों में हस्तान्तरण की गई। इससे पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रदेश के 65 लाख से अधिक पात्र लाभार्थी किसानों को इसका फायदा मिला।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp