सरकार ने मराठा समुदाय के लिए बहुत कुछ किया, मतदाता ‘दुष्प्रचार’ के झांसे में नहीं आएंगे : श्रीजया |

सरकार ने मराठा समुदाय के लिए बहुत कुछ किया, मतदाता ‘दुष्प्रचार’ के झांसे में नहीं आएंगे : श्रीजया

सरकार ने मराठा समुदाय के लिए बहुत कुछ किया, मतदाता ‘दुष्प्रचार’ के झांसे में नहीं आएंगे : श्रीजया

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 09:22 PM IST, Published Date : October 22, 2024/9:22 pm IST

(आदित्य वाघमरे)

छत्रपति संभाजीनगर, 22 अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अशोक चव्हाण की बेटी और महाराष्ट्र की भोकर विधानसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार श्रीजया चव्हाण ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार ने मराठा समुदाय से जुड़े मुद्दों के समाधान के लिए बहुत कुछ किया है और विपक्ष का ‘दुष्प्रचार’ इस बार काम नहीं करेगा।

श्रीजया कुछ महीने पहले तक कांग्रेस में थीं। उन्होंने इस साल फरवरी में पिता अशोक चव्हाण के कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने के बाद अपनी राजनीतिक निष्ठा बदल ली थी। वह उन 99 उम्मीदवारों में से एक हैं, जिनके नाम की घोषणा भाजपा ने 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जारी अपनी पहली सूची में की है।

विधि डिग्री धारी श्रीजया मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ जिले में अपने गृह नगर भोकर से चुनावी राजनीति में कदम रख रही हैं।

‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में श्रीजया ने कहा कि उनकी प्रचार टीम मतदाताओं को लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्ष द्वारा किए गए ‘दुष्प्रचार’ के खिलाफ आगाह कर रही है, जिसमें भाजपा ने महज नौ सीट जीती थीं।

उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन ने सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में दाखिले में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलनरत मराठा समुदाय से जुड़े मुद्दों के समाधान के लिए बहुत कुछ किया है और भोकर के लोग राज्य सरकार द्वारा किए गए कल्याणारी उपायों से लाभान्वित हो रहे हैं।

श्रीजया ने कहा, “हम गांवों में लोगों को लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्ष द्वारा किए गए दुष्प्रचार के बारे में बता रहे हैं। समाज के कुछ वर्गों के खिलाफ बहुत सारे मुद्दे उठाए गए। लोग काफी समझदार हैं और वे जानते हैं कि यह दुष्प्रचार अब काम नहीं करेगा।”

उन्होंने कहा, “महायुति सरकार ने मराठा समुदाय को (सरकारी नौकरियों और दाखिले में) 10 प्रतिशत आरक्षण दिया है। भोकर के कई युवा सरकार द्वारा सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों (एसईबीसी) के लिए किए गए प्रावधानों से पहले ही लाभान्वित हो चुके हैं।”

श्रीजया ने कहा, “मैं बेहतर शिक्षा, जीवन स्तर में सुधार और रोजगार के अधिक अवसर पैदा करने के लिए काम करना चाहती हूं। मेरा ध्यान हमेशा इन क्षेत्रों पर केंद्रित रहेगा।”

भाषा पारुल पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)